लगातार तीसरी बार प्रो-कबड्डी जीतने वाली पटना पायरेट्स का राज्यपाल ने किया सम्मान
Advertisement

लगातार तीसरी बार प्रो-कबड्डी जीतने वाली पटना पायरेट्स का राज्यपाल ने किया सम्मान

बिहार के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने कहा कि विश्वविद्यालयों में खेलकूद एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के विकास के लिए प्रयास तेज किये जायेंगे.

पटना में प्रो-कबड्डी चैम्पियन (पीकेएल) पटना पाइरेट्स का सम्मान किया गया (फाइल फोटो)

पटना :  बिहार के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने राजभवन में आज यहां प्रो-कबड्डी चैम्पियन (पीकेएल) पटना पाइरेट्स के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि विश्वविद्यालयों में खेलकूद एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के विकास के लिए प्रयास तेज किये जायेंगे. राज्यपाल ने कहा कि राजभवन में शीघ्र ही कुलपतियों का सम्मेलन आयोजित होनेवाला है, जिसमें खेल-प्रतियोगिता ‘एकलव्य’ तथा सांस्कृतिक- प्रतियोगिता ‘तरंग’ को नये सिरे से आकर्षक रूप में आयोजित किये जाने पर गंभीरतापूर्वक विचार किया जाएगा.

  1. बिहार के राज्यपाल ने प्रो-कबड्डी चैम्पियन पटना पाइरेट्स के सम्मान किया
  2. राज्यपाल ने  कहा खेलकूद की दुनिया में बिहार का महत्वपूर्ण स्थान 
  3. लगातार तीसरी बार ‘पटना पाइरेट्स’ ने कबड्डी में बिहार का नाम रोशन किया

मलिक ने कहा कि खेलकूद की दुनिया में बिहार का महत्वपूर्ण स्थान रहा है. उन्होंने बिहार में सरकारी सेवाओं में खिलाड़ियों की नियुक्ति किये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की तथा वयोवृद्ध खिलाड़ियों की स्वास्थ्य-रक्षा और उनके बेहतर जीवन-बसर के लिए मदद की जरूरत पर जोर दिया.

यह भी पढ़ें : आयुक्ता होंगी विशेष ओलंपिक यूएई बोर्ड की पहली भारतीय मूल की सदस्य

उन्होंने कहा कि बिहार में महत्वपूर्ण खेलों के साथ-साथ, ग्रामीण क्षेत्रों में लोकप्रिय कबड्डी जैसे अन्य खेलों के विकास के लिए भी सार्थक योजनाएँ तैयार की गई हैं. प्रखण्ड स्तरीय लगभग 100 खेल-स्टेडियमों के निर्माण पूरे किये जा चुके हैं तथा 187 स्टेडियमों के निर्माण कार्य प्रगति पर हैं राज्यपाल ने कहा कि ‘प्रो-कबड्डी चैम्पियनशिप’ में लगातार तीसरी बार सफलता अर्जित कर ‘पटना पाइरेट्स’ की टीम ने कबड्डी में राष्ट्रीय स्तर पर बिहार का नाम रोशन किया है.

यह भी पढ़ें : 2018 फुटबाल विश्व कप : क्रोएशिया और ट्यूनिशिया ने क्वालीफाई किया

उन्होंने टीम के कप्तान प्रदीप नरवाल सहित टीम के सभी खिलाड़ियों और पदाधिकारियों को भविष्य में बेहतर प्रदर्शन के लिए अपनी शुभकामनाएं दी.

(इनपुट भाषा)

Trending news