close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान के खिलाफ पारी वनडे की मेरी सबसे अहम पारी: शेन वाटसन

ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला शेन वाटसन ने आज कहा कि विश्व कप क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 64 रन की नाबाद पारी उनके वनडे करियर की सबसे महत्वपूर्ण पारी है और वह खुशकिस्मत रहे कि वहाब रियाज की खतरनाक गेंदबाजी के सामने टिके रह सके।

पाकिस्तान के खिलाफ पारी वनडे की मेरी सबसे अहम पारी: शेन वाटसन

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला शेन वाटसन ने आज कहा कि विश्व कप क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 64 रन की नाबाद पारी उनके वनडे करियर की सबसे महत्वपूर्ण पारी है और वह खुशकिस्मत रहे कि वहाब रियाज की खतरनाक गेंदबाजी के सामने टिके रह सके।

वाटसन ने शहर के फेडरेशन स्क्वेयर पर टीम की जीत के जश्न के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, मैंने इस बारे में बहुत सोचा। मैं खुशकिस्मत रहा कि उस स्पैल में टिका रह सका। यह मेरे वनडे करियर की सबसे महत्वपूर्ण पारी थी। वाटसन दो बार विश्व कप टीमों का हिस्सा रह चुके हैं और उन्होंने कहा कि यह उस तरह की खुशी है जो दूसरे बच्चे के जन्म लेने पर होती है।

उन्होंने कहा, अभी मेरा दूसरा बच्चा नहीं हुआ है लेकिन यह अहसास उसी तरह का है। पहली बार वेस्टइंडीज में जीत खास थी लेकिन अपने घरेलू दर्शकों के सामने जीतना सपना सच होने जैसा है। मैं खुशकिस्मत हूं कि ऐसे समय में पैदा हुआ कि अपनी धरती पर विश्व कप खेल सका। उन्होंने टीम के तेज गेंदबाजों की तारीफ की जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में उम्दा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, अद्भुत प्रदर्शन। 2007 का गेंदबाजी आक्रमण भी अच्छा था लेकिन जिस तरह से इन गेंदबाजों ने रणनीति पर अमल किया, वह अद्भुत है।

वाटसन ने कहा, मिशेल जानसन, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने एक दूसरे के साथ बेहतरीन तालमेल का प्रदर्शन किया। हमने भारत और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ अपनी रणनीति पर अच्छा अमल किया। उन्होंने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे मिशेल स्टार्क की खास तौर पर तारीफ की।

उन्होंने कहा, स्टार्क के पास रफ्तार और स्विंग है। उसने डैथ ओवरों में दुनिया भर के बल्लेबाजों को अपनी वैरिएशन से परेशान किया है। इतने युवा खिलाड़ी का इतना उम्दा प्रदर्शन करना वाकई काबिले तारीफ है। यह पूछने पर कि क्या आईपीएल के पहले चरण में उन्हें ब्रेक की जरूरत है, उन्होंने कहा, नहीं, मैं ठीक हूं। हमने विश्व कप में छह सप्ताह में सिर्फ नौ मैच खेले हैं जबकि आम तौर पर हम तीन सप्ताह में नौ मैच खेलते हैं।