वावरिंका क्वीन्स क्लब के दूसरे दौर में, नडाल बाहर
Advertisement

वावरिंका क्वीन्स क्लब के दूसरे दौर में, नडाल बाहर

फ्रेंच ओपन चैंपियन स्टैन वावरिंका ने विंबलडन की तैयारियों के सिलसिले में आयोजित किये जाने वाले क्वीन्स क्लब टेनिस टूर्नामेंट में मंगलवार को यहां आसान जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनायी लेकिन पिछले सप्ताह स्टुटगार्ट ओपन के विजेता राफेल नडाल पहले दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रहे।

वावरिंका क्वीन्स क्लब के दूसरे दौर में, नडाल बाहर

लंदन : फ्रेंच ओपन चैंपियन स्टैन वावरिंका ने विंबलडन की तैयारियों के सिलसिले में आयोजित किये जाने वाले क्वीन्स क्लब टेनिस टूर्नामेंट में मंगलवार को यहां आसान जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनायी लेकिन पिछले सप्ताह स्टुटगार्ट ओपन के विजेता राफेल नडाल पहले दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रहे।

दूसरी वरीयता प्राप्त वावरिंका ने पहले दौर में यहां आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराया। उन्होंने रोलां गैरां के क्ले कोर्ट पर विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच पर खिताबी जीत दर्ज करने के नौ दिन बाद ग्रास कोर्ट पर भी अपनी शानदार फार्म जारी रखी। उनका अगला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा।

नडाल को उक्रेन के अलेक्सांद्र दोलगोपोलोव ने 6-3, 6-7, 6-4 से हराया। नडाल ने दूसरे सेट में मैच प्वाइंट बचाकर उम्मीद बनाये रखी थी। तीसरे सेट में भी एक समय वह 4-2 से आगे चल रहे थे लेकिन इसके बाद विश्व में 79वें नंबर के दोलगोपोलोव ने शानदार वापसी करके लगातार चार अंक बनाकर जीत दर्ज की। बुल्गारिया के छठी वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव को अमेरिका के सैम क्वेरी को 4-6, 6-3, 6-4 से हराने के लिये तीन सेट तक जूझना पड़ा। लक्समबर्ग के जाइल्स मुलेर और सर्बिया के विक्टर ट्रोइस्की ने भी तीन सेटों में जीत दर्ज करके अगले दौर में जगह बनायी।

Trending news