ऑस्ट्रेलिया ओपन से नई शुरुआत करना चाहते हैं नडाल
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ओपन से नई शुरुआत करना चाहते हैं नडाल

नडाल ने कहा, "अगर आप ऑस्ट्रेलिया ओपन के लिए सौ फीसदी प्रेरित नहीं हैं तो आप शायद खेल को पसंद नहीं करते हैं."

पिछली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन में फेडरर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था नडाल को. (फाइल फोटो)

मेलबर्न: स्पेन के टेनिस स्टार रफेल नडाल ने शुक्रवार को यानी 12 जनवरी को कहा कि ऑस्ट्रेलिया ओपन-2017 के फाइनल में रोजर फेडरर से पांच सेटों के मैच में हार जाना उनका पिछले साल का सबसे निराशाजनक पल था. उनका कहना है कि उस हार से उन्हें इस साल के पहले ग्रैंडस्लैम में अतिरिक्त प्ररेणा नहीं मिलेगी. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने शनिवार को नडाल के हवाले से लिखा है, "पिछले साल से किसी भी तरह की प्ररेणा लेना असंभव है." उन्होंने कहा, "अगर आप ऑस्ट्रेलिया ओपन के लिए सौ फीसदी प्रेरित नहीं हैं तो आप शायद खेल को पसंद नहीं करते हैं."

  1. नडाल को 2017 सत्र के अंत में चोट लग गई थी
  2. अब तक 16 ग्रेंड स्लैम जीत चुके हैं रफेल नडाल
  3. नडाल सोमवार को विक्टर एस्ट्रेला से भिड़ेंगे

नडाल ने पिछले साल दो ग्रैंड स्लैम- अमेरिकी ओपन और फ्रेंच ओपन के खिताब अपने नाम किए थे. नडाल ने सर्वोच्च वरीयता के साथ शुरुआत करने को लेकर कहा, "20वें स्थान से बेहतर है पहले स्थान से शुरुआत करना, लेकिन हर कोई शून्य से शुरुआत करना चाहता है. मैं शून्य से शुरुआत करूंगा. यह नया सीजन है, उत्साह से भरा. मुझे उम्मीद है कि मैं स्वास्थय रहूंगा और सबसे अहम टेनिस का आनंद उठाऊंगा."

यह भी पढ़ें:आईएसएल-4 : चेन्नयन एफसी से उसी के घर में भिड़ेगा पुणे

उन्होंने कहा, "मैं सिर्फ अपने पहले दौर के बारे में सोच रहा हूं. यह साल का मेरा पहला मैच है. मैं इससे आगे कुछ और नहीं सोचना चाहता. मैं एक-एक दिन के हिसाब से आगे बढ़ूंगा.'' नडाल ऑस्ट्रेलिया ओपन के पहले दौर में सोमवार को डोमिनिक रिपब्लिक के विक्टर एस्ट्रेला से भिड़ेंगे. 

सोमवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन में उतरेंगे नडाल 
बता दें, नडाल को 2017 सत्र के अंत में चोट लग गई थी, सेटों में हार के बाद नडाल ने कहा कि था ''मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और ऑस्ट्रेलियन ओपन में सोमवार को उतरने के लिए तैयार हूं.  मैं ऑस्ट्रेलिया आकर खुश हूं. यहां मेरा असल टेस्ट होगा. 16 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल ने कहा कि अगर मैं अच्छा महसूस नहीं करता तो मैं यहां नहीं आता. 

यह भी पढ़ें: जाकिन्हा के गोल से एटीके ने दर्ज की तीसरी जीत

30 एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स-1000 खिताब विजेता हैं नडाल 
नडाल ने अपने करियर में 30 एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स-1000 खिताब जीते हैं. हालांकि, उन्होंने अब तक एटीपी फाइनल्स का खिताब नहीं जीता और एक बार फिर वह इस टूर्नामेंट को जीतने से चूक गए थे.  उन्होंने कहा, "मेरी सीजन समाप्त हो गया. मैंने इस टूर्नामेंट, शहर और खुद से एक वादा किया था. मैंने कड़ी मेहनत भी की. खेलने को तैयार होने के लिए मैंने तैयारियां भी की, लेकिन मैं सच में तैयार नहीं था."

Trending news