खिलाड़ियों को कुछ अमूल्य अनुभव मिला: राहुल द्रविड़
Advertisement

खिलाड़ियों को कुछ अमूल्य अनुभव मिला: राहुल द्रविड़

भारत की युवा टीम भले ही अंतिम वनडे में जीत दर्ज करने में नाकाम रही लेकिन अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि उनके खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ कड़े मैचों से अमूल्य अनुभव मिला जिससे उन्हें भविष्य में मदद मिलनी चाहिए। 

खिलाड़ियों को कुछ अमूल्य अनुभव मिला: राहुल द्रविड़

मुंबई: भारत की युवा टीम भले ही अंतिम वनडे में जीत दर्ज करने में नाकाम रही लेकिन अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि उनके खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ कड़े मैचों से अमूल्य अनुभव मिला जिससे उन्हें भविष्य में मदद मिलनी चाहिए। 

भारत अंडर-19 टीम के सामने 227 रन का लक्ष्य था जिससे वह सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज कर लेती लेकिन उसने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां और अंतिम मैच टाई करवाया। द्रविड़ ने कहा कि इस तरह के करीबी मैचों से भारतीय क्रिकेट की युवा पीढ़ी को निश्चित तौर पर फायदा मिलेगा। 

उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘यह शानदार है। यह अमूल्य अनुभव है। इस तरह के अनुभव से और यदि वे इससे सीख लेते हैं तो इससे उन्हें भविष्य में फायदा मिलेगा। यहां तक कि निचले क्रम में जिस तरह से हमने सात विकेट पर 137 रन से वापसी की वह शानदार था। हमने कई बदलाव किये थे। कुछ नये खिलाड़ियों को मौका दिया था।’ 

द्रविड़ ने कहा, ‘इस तरह के मैच में खेलना उनके लिये अच्छा अनुभव रहा। हम जीतना पसंद करते लेकिन टाई अगला सर्वश्रेष्ठ परिणाम है। मेरा मानना है कि मैच के इतने करीबी होने और निचले क्रम की अच्छी बल्लेबाजी से उनका मनोबल बढ़ा होगा।’ द्रविड़ ने युवा बल्लेबाज शुभम गिल की भी तारीफ की जिन्होंने दो शतक लगाये।

Trending news