चोट के 15 दिन बाद वापसी को तैयार हैं मेसी, इंटर मिलान के खिलाफ खेलेंगे मैच

जहां एक ओर बार्सिलोना में मेसी की वापसी की आशा जताई जा रही है, वहीं मेक्सिको के खिलाफ दोस्ताना मैचों के लिए अब भी अर्जेंटीना टीम में मेसी को शामिल नहीं किया गया है.

चोट के 15 दिन बाद वापसी को तैयार हैं मेसी, इंटर मिलान के खिलाफ खेलेंगे मैच
मेसी के दाएं हाथ में फ्रैक्चर हुआ था (PIC : Reuters)

मेड्रिड: बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के मुख्य कोच एर्नेस्टो वेलवेर्डे का कहना है कि स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी मंगलवार (6 नवंबर) तक टीम में वापसी कर सकते हैं. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, मेसी इंटर मिलान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले के लिए बार्सिलोना में वापसी कर सकते हैं.  मेसी हाथ में चोट के कारण टीम से बाहर हैं. हालांकि, रायो वालकेनो के खिलाफ मैच के बाद कोच एर्नेस्टो ने कहा, "मुझे लगता है कि हम मेसी के साथ बेहतर खेल दिखाएंगे. हम देखेंगे कि वह किस प्रकार का प्रशिक्षण कर रहे हैं, ताकि इस सप्ताह इंटर मिलान के खिलाफ उनकी उपस्थिति सुनिश्चित कर सकें." उल्लेखनीय है कि जहां एक ओर बार्सिलोना में मेसी की वापसी की आशा जताई जा रही है, वहीं मेक्सिको के खिलाफ दोस्ताना मैचों के लिए अब भी अर्जेंटीना टीम में मेसी को शामिल नहीं किया गया है.

बता दें कि दिग्गज फुटबॉलर और बार्सिलोना के कप्तान लियोनल मेसी को दांए हाथ में फ्रैक्चर हो गया था. जिसके बाद उन्हें तीन सप्ताह तक मैदान से दूर रहने के लिए कहा गया था. अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी स्पेनिश लीग में खेले गए एक मैच के दौरान चोटिल हो गए. 'बीबीसी' की रिपोर्ट के अनुसार, इस चोट के कारण मेसी तीन सप्ताह के लिए फुटबाल मैदान से बाहर हो गए थे. और ऐसे में वह एल-क्लासको के मैच में नहीं खेल पाए थे.

इस चोट के कारण मेसी स्पेनिश लीग में चिर प्रतिद्वंद्वी रियाल मैड्रिड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए थे. इसके अलावा कहा गया था कि वह चैम्पियंस लीग में इंटर मिलान के खिलाफ छह नवंबर को इटली में होने वाले मैच में भी नहीं खेल पाएंगे. उन्हें यह चोट शनिवार को कैम्प नाउ स्टेडियम में सेविला के खिलाफ खेले गए स्पेनिश लीग मैच में लगी. चोटिल होने से पहले मेसी ने मैच में गोल भी दागा था, जिससे बार्सिलोना की टीम ने 4-2 से जीत दर्ज की थी. 

VIDEO: स्टार फुटबॉलर मेसी का हाथ हुआ फ्रैक्चर, 3 सप्ताह के लिए हुए मैदान से दूर

मेसी को यह चोट सेविला के फ्रांको वाजक्येज से टकराने से लगी जिसके बाद उन्हें मैदान पर चिकित्सा मुहैया कराई गई. लेकिन दर्द के कारण वह ज्यादा देर तक मैदान पर रुक नहीं पाए और 26वें मिनट में उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को मैदान में उतारा गया. बार्सिलोना क्लब की ओर से जारी बयान के कहा गया, ''मेसी के परीक्षण में यह पता चला कि उनके दांए हाथ की हड्डी में फ्रैक्चर है. वह लगभग तीन सप्ताह तक मैदान से दूर रहेंगे.'' 

मेसी के बिना सुआरेज की हैट्रिक से बार्सिलोना ने जीता एल क्लासिको
एफसी बार्सिलोना ने लुइस सुआरेज की शानदार हैट्रिक की बदौलत स्पेनिश लीग के 10वें दौर के मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी रियल मेड्रिड को 5-1 से करारी शिकस्त दी. सुआरेज के अलावा फिलिप कोटिन्हो और आर्टुरो विडाल ने एक-एक गोल किया. मैच के 11वें मिनट में ही बार्सिलोना को मौका मिला और कोटिन्हो ने बॉक्स के अंदर से आसान सा गोल करते हुए मेजबान टीम को बढ़त दिला दी. पहला गोल करने के बाद बार्सिलोना का आत्मविश्वास बढ़ा. 30वें मिनट में सुआरेज विपक्षी के बॉक्स में गिर गए और वीएआर का उपयोग करने के बाद रैफरी ने मेजबान टीम को पेनल्टी दी. सुआरेज ने पेनाल्टी को गोल में बदलकर अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. 

स्पेनिश लीग : सुआरेज की हैट्रिक से बार्सिलोना ने जीता एल क्लासिको

मेड्रिड ने दूसरे हाफ की शुरुआत में आत्मविश्वास भरा खेल दिखाया. 50वें मिनट में मार्सेलो ने बार्सिलोना के 18 गज के बॉक्स में बेहतरीन चेस्ट कंट्रोल दिखाते हुए गोल किया और कोच जुलेन लोप्तेगुई के चेहरे पर मुस्कान लाई. हालांकि, इसके बाद भी बार्सिलोना के खिलाड़ी मेहमान टीम के डिफेंस को भेदने में कामयाब हुए. सुआरेज ने 75वें मिनट में मैच का अपना दूसरा गोल किया. वह यहीं नहीं रुके और 83वें मिनट में अपनी हैट्रिक पूरी करने में सफल रहे. लोप्तेगुई आखिरी दस मिनटों में प्रतिभाशाली मारियोनो डियाज को भी मैदान पर लेकर आए लेकिन आत्मविश्वास खो चुकी मेड्रिड की टीम की वापसी नहीं हो पाई.