11वीं बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचने वाले दुनिया के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने रोजर फेडरर
Advertisement

11वीं बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचने वाले दुनिया के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने रोजर फेडरर

विंबलडन 2017 के सेमीफाइनल मुकाबले में शुक्रवार को स्विस स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने टॉमस बर्डिच को हराकर फाइनल में प्रवेश किया. फेडरर ने रिकॉर्ड 11वीं बार विंबलडन टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई. अब रविवार को आठवें विंबलडन खिताब के लिए फेडरर का सामना क्रोएशिया के मारिन सिलिच से होना है.

11वीं बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचे हैं रोजर फेडरर

नई दिल्ली : विंबलडन 2017 के सेमीफाइनल मुकाबले में शुक्रवार को स्विस स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने टॉमस बर्डिच को हराकर फाइनल में प्रवेश किया. फेडरर ने रिकॉर्ड 11वीं बार विंबलडन टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई. अब रविवार को आठवें विंबलडन खिताब के लिए फेडरर का सामना क्रोएशिया के मारिन सिलिच से होना है.

तीसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने 11वें सीड चेक रिपब्लिक के थॉमस बेडिर्च को सीधे सेटों में 7-6, 7-6, 6-4 से हराया. सेमीफाइनल मैच में थॉमस बडिर्च फेडरर के सामने खूब जूझते दिखे लेकिन फेडरर के सामने उनकी एक न चली. फेडरर ने पहले दोनों सेट टाई ब्रेकर में जीते.

इस जीत के साथ फेडरर विंबलडन के फाइनल में पुहुंचने वाले दुनिया के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले एक और मैच में सिलिच ने पहले सेमीफाइनल में अमेरिका के सैम क्वेरी को हरा कर विंबलडन फाइनल में अपनी जगह तय कर ली थी.

फाइनल में मारिन सिलिक होंगे सामने

क्रोएशिया के टेनिस खिलाड़ी मारिन सिलिक अब फाइनल मुकाबले में रविवार को रोजर फेडरर के सामने होंगे. सिलिक पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं. सिलिक ने विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के एंडी मरे को मात देने वाले अमेरिका के सैम क्वेरी को चार सेटों तक चले कड़े मुकाबले में परास्त कर फाइनल में प्रवेश किया है. 

सिलिक ने सैम को दो घंटे 56 मिनट तक चले मुकाबले में 6-7(6-8), 6-4, 7-6 (7-3), 7-5 से मात देते हुए दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है. इससे पहले, सिलिक 2014 में अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचे थे और जीत हासिल की थी. उनके नाम यही एक इकलौता ग्रैंड स्लैम खिताब है. 

Trending news