रूसी खेल मंत्री ने शीतकालीन ओलम्पिक में रूस के प्रतिबंध को विवादास्पद बताया
Advertisement

रूसी खेल मंत्री ने शीतकालीन ओलम्पिक में रूस के प्रतिबंध को विवादास्पद बताया

आईओसी द्वारा रूस को अगले साल होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित करने के फैसले को रूस के खेल मंत्री पावेल क्लोबकोव ने विवादास्पद करार दिया है.

रूसी खेलमंत्री  पावेल क्लोबकोव ने आईओसी के निर्णय को विवादास्पद करार दिया है (फोटो : @KremlinRussia_E/twitter)

मॉस्को : अंतरराष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) द्वारा रूस को अगले साल होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित करने के फैसले को रूस के खेल मंत्री पावेल क्लोबकोव ने विवादास्पद करार दिया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पावेल क्लोबकोव ने कहा कि यह निर्णय विवादास्पद है. रूस में पारदर्शी प्रतिस्पर्धा ही खेल के विकास का आधार रही है.

  1. क्लोबकोव ने कहा कि प्रतिबंध का निर्णय विवादास्पद
  2. रूसी संसद के निचले सदन के उपाध्यक्ष इगोर लेबेदेव ने कहा
  3. रूस को 2018 शीतकालीन ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेना चाहिए

पावेल ने कहा, "यह फैसला विवादास्पद है. हमारे देश में पारदर्शी प्रतिस्पर्धा ही खेल के विकास का आधार रही है. हालांकि, आईओसी बोर्ड की बैठक के परिणामों के संबंध में आधिकारिक दस्तावेजों की जांच के पहले इस मामले पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी."

यह भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका की तैयारी पर पुजारा के बेबाक बोल

रूसी संसद के निचले सदन के उपाध्यक्ष इगोर लेबेदेव ने कहा कि रूस को 2018 शीतकालीन ओलंपिक खेलों में हिस्सा नहीं लेना चाहिए. रूसी एथलीटों का तटस्थ ध्वज के तहत हिस्सा लेना देश के लिए अपमानजनक है. 

आईओसी ने कहा कि रूस की राष्ट्रीय टीम पर प्रतिबंध लगाने का फैसला कई डोपिंग आरोपों को ध्यान में रखकर लिया गया है.

यह भी पढ़ें : एचडब्ल्यूएल फाइनल : बेल्जियम को हरा कर भारत सेमीफाइनल में जगह बनाई

आईओसी ने हालांकि, यह भी कहा है कि डोपिंग आरोपों से मुक्त रूसी एथलीट प्योंगचांग में होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में ओलम्पिक ध्वज के तहत हिस्सा ले सकते हैं.

Trending news