बैडमिंटन : सायना नेहवाल हांगकांग ओपन से बाहर, अब सिंधु से उम्मीद
Advertisement

बैडमिंटन : सायना नेहवाल हांगकांग ओपन से बाहर, अब सिंधु से उम्मीद

हांगकांग ओपन के महिला वर्ग में जहां पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, वहीं सायना नेहवाल टूर्नामेंट से बाहर हो गईं हैं.

सायना नेहवाल ने हांगकांग ओपन बाहर हो गईं  हैें.(फाइल फोटो)

हांग कांग :  भारत की नेशनल चैम्पियन और लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल को गुरुवार को हांगकांग ओपन के महिला एकल वर्ग में हार का सामना करना पड़ा है. जबकि रियो ओलम्पिक पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने गुरुवार को हांगकांग ओपन के महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. वहीं पुरुष एकल वर्ग में भारतीय चुनौती दूसरे दौर में भारत के एच.एस. प्रणॉय के हारने से समाप्त हो गई है.

  1. सायना नेहवाल को चीन की चेन यूफेई ने हराया.
  2. केवल सिंधु ही क्वार्टरफाइनल में बना सकीं जगह
  3. पुरुष वर्ग में पहले ही चुनौती हो चुकी है समाप्त

महिला एकल के एक और में लंदन ओलम्पिक-2012 की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल को चीन की चेन यूफेई ने मात देते हुए टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. यूफेई ने एक घंटे तक चले मैराथन मैच में सायना को 18-21, 21-19, 21-10 से मात दी. पहला गेम जीतने के बाद भी सायना दबाव में आ गई और चीन की खिलाड़ी ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए जीत हासिल की.

यह भी पढ़ें : बैडमिंटन : हांगकांग ओपन में महिलाओं का विजय अभियान जारी, सिंधु क्वार्टर फाइनल में

क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना जापान की ही अकाने यामागुची से होगा, जिन्होंने हमवतन सायाको साटो को 24-26, 21-16, 21-12 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है. 

भारतीय चुनौती समाप्त
प्रणॉय को जापान के काजुमासा साकाई ने 54 मिनट तक चले मुकाबले में 11-21, 21-10, 21-15 से मात दी. भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम आसानी से जीता, लेकिन अगले दो गेमों में साकाई उन पर पूरी तरह से हावी रहे. 

पारूपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा कल अपने शुरूआती दौर के मुकाबले में हारकर बाहर हो गए. राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन कश्यप को कोरिया के ली डोंग कियून ने 15-21, 21-9, 22-20 से हराया. वहीं सौरभ इंडोनेशिया के टोमी सुगियार्तो से 15-21, 8-21 से हार गए. बी साई प्रणीत भी पहले दौर के मुकाबले में कोरिया के दूसरे वरीय सोन वान हो से 8-21, 16-21 से पराजित हो गए. 
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news