साक्षी मलिक बेलारूस में फाइनल में, पूजा ब्रॉन्ज मेडल के लिए भिड़ेंगी

 साक्षी मलिक ने बेलारूस में चल रहे मेदवेद अंतरराष्ट्रीय कुश्ती टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. 

साक्षी मलिक बेलारूस में फाइनल में, पूजा ब्रॉन्ज मेडल के लिए भिड़ेंगी
साक्षी मलिक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: साक्षी मलिक ने शनिवार को बेलारूस में चल रहे मेदवेद अंतरराष्ट्रीय कुश्ती टूर्नामेंट के 62 किग्रा वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया. पूजा ढांडा भी ब्रॉन्ज मेडल की रेस में हैं. 

रियो ओलंपिक कांस्य पदकधारी साक्षी जकार्ता एशियाई खेलों से खाली हाथ लौंटी थी. उन्होंने सेमीफाइनल में अजरबेजान की एलमिरा गाम्बारोवा को 6-2 से शिकस्त दी. अब उनका सामना रविवार को हंगरी की मारियाना सास्टिन से होगा. साक्षी ने इससे पहले क्वार्टरफाइनल में ब्राजील की लाईस नुनेस डि ओलिविएरा को 7-2 से पराजित किया था. 

अन्य भारतीयों में पूजा ढांडा को 57 किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल में मंगोलिया की बाटसेतसेग अलटांटसेतसेग से 0-10 से हार का मुंह देखना पड़ा. उन्होंने इससे पहले क्वालीफिकेशन दौर में ब्राजील की गुलिया ओलिविएरा को 11-4 से हराया था. पूजा को हालांकि कम से कम कांस्य पदक जीतने का मौका मिलेगा. कांस्य पदक के लिये रेपेचेज राउंड में उनका मुकाबला रविवार को अमेरिका की बेका लेदर्स से होगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.