Serena Williams: महान टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने लिया संन्यास, US ओपन में हार के साथ ली विदाई
Advertisement
trendingNow11333443

Serena Williams: महान टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने लिया संन्यास, US ओपन में हार के साथ ली विदाई

Serena Williams: पिछले ढाई दशक से टेनिस कोर्ट पर कई कीर्तिमान स्थापित करने वाली सेरेना विलियम्स का यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सफर तीसरे दौर में थम गया जबकि एक अन्य दिग्गज एंडी मर्रे भी हारकर बाहर हो गए. सेरेना पहले ही संकेत दे चुकी थी कि यह यूएस ओपन में उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा.

फोटो (File)

Serena Williams: पिछले ढाई दशक से टेनिस कोर्ट पर कई कीर्तिमान स्थापित करने वाली सेरेना विलियम्स का यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सफर तीसरे दौर में थम गया जबकि एक अन्य दिग्गज एंडी मर्रे भी हारकर बाहर हो गए. सेरेना पहले ही संकेत दे चुकी थी कि यह यूएस ओपन में उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा. इस तरह से 23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने फ्लशिंग मीडोज को अलविदा कहा.

हार के साथ हुई सेरेना की विदाई

यह दिग्गज खिलाड़ी शुक्रवार की रात को तीन घंटे से भी अधिक समय तक चले मैच में अजला टॉमलजानोविच से 7-5, 6-7 (4), 6-1 से हार गई. सेरेना ने पांच मैच प्वाइंट बचाए लेकिन आखिर में जब उनका शॉट नेट पर लगा तो उनकी आंखें भी छलक उठी. उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘यह मेरे लिए अब तक का सबसे अविश्वसनीय सफर रहा है. मैं उस हर व्यक्ति की आभारी हूं जिसने सेरेना आगे बढ़ो, कह कर मेरा हौसला बढ़ाया.’ सेरेना यूएस ओपन में पहली बार 1999 में खेली थी. तब वह केवल 17 साल की थी लेकिन अब वह शादीशुदा है और उनकी पांच साल की बिटिया भी है. सेरेना इस महीने 41 साल की हो जाएगी.

मर्रे को झेलनी पड़ी हार

इस बीच पुरुष एकल में तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन मर्रे को साढ़े तीन घंटे तक चले मैच में माटेओ बेरेटिनी ने 6-4, 6-4, 6-7 (1), 6-3 से हरा दिया. मर्रे ने कहा, ‘मैंने धातु का कूल्हा लगवाया है. उसके साथ खेलना आसान नहीं है. यह बहुत मुश्किल है. मैं हैरान हूं कि तब भी मैं एक ऐसे खिलाड़ी को चुनौती पेश कर रहा हूं जो खेल में अपने शीर्ष पर है.’ जून में फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली 18 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी कोको गॉफ ने मैडिसन कीज को 6-2, 6-3 से हराकर पहली बार यूएस ओपन के चौथे दौर में जगह बनाई. गॉफ का सामना अब झांग शुआई से होगा, जिन्होंने रेबेका मैरिनो को 6-2, 6-4 से हराया.

दानिल मेदवेदेव ने जीता अपना मुकाबला     

पुरुष वर्ग में मौजूदा चैंपियन दानिल मेदवेदेव ने चीन के वू यिबिंग को 6-4, 6-2, 6-2 से हराया. उनका सामना अब विंबलडन उपविजेता निक किर्गियोस से होगा. ऑस्ट्रेलिया के 23वें वरीय किर्गियोस ने अमेरिका के जेजे वुल्फ को 6-4, 6-2, 6-3 से शिकस्त दी. वू यूएस ओपन के तीसरे दौर में पहुंचने वाले पहले चीनी खिलाड़ी हैं. उनके पास मेदवेदेव की तीखी सर्विस का कोई जवाब नहीं था. रूसी खिलाड़ी ने कुल 12 ऐस जमाए. महिलाओं एक अन्य मैच में विंबलडन की फाइनलिस्ट ओन्स जबूर ने 31वीं वरीयता प्राप्त शेल्बी रोजर्स को 4-6, 6-4, 6-3 से पराजित किया. उन्हें अब वेरोनिका कुडरमेतोवा का सामना करना है जिन्होंने डालमा गल्फी को केवल 47 मिनट में 6-2, 6-0 से हराया.

पुरुषों के वर्ग में फ्रेंच ओपन के उपविजेता कैस्पर रूड ने 29वीं वरीयता प्राप्त टॉमी पॉल को पांच सेटों में हराया, जबकि 27 वें नंबर के करेन खाचानोव ने अपने प्रतिद्वंद्वी जैक ड्रेपर के चोटिल होने के कारण तीसरे सेट से हटने के बाद अगले दौर में जगह बनाई.

Trending news