‘भारत से प्यार’ वाले बयान के लिए अफरीदी को कानूनी नोटिस जारी
Advertisement

‘भारत से प्यार’ वाले बयान के लिए अफरीदी को कानूनी नोटिस जारी

शाहिद अफरीदी को ‘देशद्रोह करने’ और पाकिस्तानियों की ‘भावानाओं को ठेस पहुंचाने’ के लिए सोमवार को अदालत में कार्रवाई का सामना करना पड़ा। अफरीदी ने कल बयान दिया था कि राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान की तुलना में ‘भारत में अधिक प्यार’ मिलता है जिसके कारण उन्हें इस कार्रवाई का सामना करना पड़ा।

‘भारत से प्यार’ वाले बयान के लिए अफरीदी को कानूनी नोटिस जारी

लाहौर : शाहिद अफरीदी को ‘देशद्रोह करने’ और पाकिस्तानियों की ‘भावानाओं को ठेस पहुंचाने’ के लिए सोमवार को अदालत में कार्रवाई का सामना करना पड़ा। अफरीदी ने कल बयान दिया था कि राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान की तुलना में ‘भारत में अधिक प्यार’ मिलता है जिसके कारण उन्हें इस कार्रवाई का सामना करना पड़ा।

एक वरिष्ठ वकील ने विश्व टी20 टूर्नामेंट से पहले भारत में शनिवार को बयान देने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान को कानूनी नोटिस भेजा है।

वकील अजहर सादिक ने कानूनी नोटिस की सामग्री पीटीआई से साझा करते हुए कहा, ‘मैंने शाहिद अफरीदी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नजम सेठी को पाकिस्तान की तुलना में भारत के लिए अधिक प्यार के लिए कानूनी नोटिस भेजा है। मैंने पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान को भी लिखा है कि वह भारत में अफरीदी के बयान की जांच कराएं।’ अजहर ने कहा, ‘अफरीदी ने पाकिस्तान से अधिक भारत के लिए प्यार दिखाकर पूरे पाकिस्तान देश को निराश किया है। उन्होंने देशद्रोह किया है। अब कौन सुनिश्चित करेगा कि पाकिस्तान टीम टी20 मैच में कोलकाता में भारत के खिलाफ जीतने के लिए खेलेगी।’

अफरीदी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था, ‘मैंने भारत में खेलने का जितना लुत्फ उठाया है उतना कहीं नहीं उठाया। मैं अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हूं और कह सकता हूं कि भारत में मुझे जितना प्यार मिला उसे हमेशा याद रखूंगा। हमें इतना प्यार पाकिस्तान में भी नहीं मिला। यहां पाकिस्तान की तरह ही क्रिकेट के दीवाने लोग हैं। कुल मिलाकर मैंने अपने क्रिकेट करियर में भारत में खेलने का काफी लुत्फ उठाया।’ अजहर ने कहा कि अफरीदी के असंवेदनशील बयान ने ना सिर्फ पाकिस्तानियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है बल्कि साथ ही उनका जीवन भी असुरक्षित हो गया है।

उन्होंने कहा, ‘अल्लाह ना करे अगर पाकिस्तान भारत के खिलाफ मैच हार गया, अफरीदी के भारत समर्थित बयानों को ध्यान में रखते हुए यहां कोई उसे कभी माफ नहीं करेगा।’ अजहर ने कहा कि अफरीदी दूत या राजनयिक नहीं है और उसे अपने गैरजरूरी बयान को वापस लेना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘पीसीबी को नजम सेठी की भूमिका की जांच करनी चाहिए क्योंकि हो सकता है कि उन्होंने भारत के पक्ष में बोलने के लिए अफरीदी को जोर दिया हो। सेठी ने हमेशा भारत का समर्थन किया है।’ ये नोटिस अफरीदी और सेठी के निवास पर भेजे गए हैं।

Trending news