प्रतिबंध के बाद कोर्ट पर लौटते ही शारापोवा का कमाल
Advertisement

प्रतिबंध के बाद कोर्ट पर लौटते ही शारापोवा का कमाल

मारिया शारापोवा ने प्रतिबंध का कार्यकाल समाप्त होने के बाद टेनिस कोर्ट में वापसी पर पहला डब्ल्यूटीए खिताब जीता है.

तिआनजिन ओपन में वाइल्ड कार्ड के जरिए प्रवेश किया था. फोटो : राॅयटर्स

तिआनजिन (चीन) : रूस की अनुभवी टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने प्रतिबंध का कार्यकाल समाप्त होने के बाद टेनिस कोर्ट में वापसी पर पहला डब्ल्यूटीए खिताब जीता है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, शारापोवा ने तिआनजिन ओपन के फाइनल में अरेना साबालेंका को मात देकर खिताबी जीत हासिल की. शारापोवा ने अपना अंतिम खिताब मई 2015 में जीता था. रूस की 30 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी शारापोवा ने महिला एकल वर्ग के फाइनल में बेलारूस की 19 वर्षीया खिलाड़ी साबालेंका को 7-5, 7-6 (10-8) से मात देकर तिआनजिन ओपन जीता.

  1. 15 माह के प्रतिबंध के बाद लौटी हैं शारापोवा
  2. वापसी के बाद जीता पहला डब्ल्टीए खिताब
  3. फाइनल में साबालेंका को हराकर खिताब जीता

शारापोवा ने 15 माह के प्रतिबंध की सजा को पूरा कर अप्रैल में टेनिस कोर्ट में वापसी की थी. इस वापसी के बाद तिआनजिन ओपन के रूप में अपना पहला खिताब जीता है. शारापोवा को इस साल फ्रैंच ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड प्रवेश देने के लिए मना कर दिया गया था. उन्होंने चीन में आयोजित हुए तिआनजिन ओपन में वाइल्ड कार्ड के जरिए प्रवेश किया था.

PICS : डब्ल्यूडब्ल्यूई का ये पहलवान भी निकला सचिन का फैन, भारत से इसका कनेक्शन

बता दें कि पूर्व शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त खिलाड़ी शारापोवा को प्रतिबंधित दवा के सेवन के आरोप में प्रतिबंधित कर दिया गया था. इसके बाद टेनिस में वापसी पर उनकी व्यापक स्तर पर आलोचना हुई थी. आलोचकों की इस सूची में उनकी साथी खिलाड़ी युजीनी बुचर्ड का नाम शामिल था. कनाडा की टेनिस खिलाड़ी बुचर्ड ने कहा था कि शारापोवा को टेनिस में वापसी की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए.

रफेल नडाल ने खेलमंत्री पर ठोका 76 लाख का मुकद्मा, जानिए क्या है मामला

हालांकि एक इंटरव्यू में शारापोवा ने ठगी की बातों को खारिज करते हुए कहा कि वह इन आरोपों को काफी पीछे छोड़ आई हैं. बुचर्ड के बयान पर शारापोवा ने कहा, "मुझे लगता है कि इस प्रकार की टिप्पणियों का कोई तथ्य नहीं होता और इसलिए, मैं इन्हें महत्व नहीं देती। इस प्रकार की बातें सुर्खियों में हैं और आगे भी रहेंगी."

Trending news