दक्षिण अफ्रीकी सीरीज से पहले अपनी वापसी से खुश हैं शिखर धवन
Advertisement

दक्षिण अफ्रीकी सीरीज से पहले अपनी वापसी से खुश हैं शिखर धवन

भारत ए के कप्तान शिखर धवन ने आज कहा कि बांग्लादेश ए के खिलाफ तीन दिवसीय अनधिकृत टेस्ट मैच ने उन्हें अपनी फिटनेस का आकलन करने का आदर्श मंच प्रदान किया और वह चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गये इस मैच में शतक जड़कर बेहद खुश हैं।

दक्षिण अफ्रीकी सीरीज से पहले अपनी वापसी से खुश हैं शिखर धवन

बेंगलुरु : भारत ए के कप्तान शिखर धवन ने आज कहा कि बांग्लादेश ए के खिलाफ तीन दिवसीय अनधिकृत टेस्ट मैच ने उन्हें अपनी फिटनेस का आकलन करने का आदर्श मंच प्रदान किया और वह चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गये इस मैच में शतक जड़कर बेहद खुश हैं।

भारत ए की पहली पारी में 150 रन बनाने वाले धवन ने अपनी टीम की पारी और 36 रन से जीत के बाद पत्रकारों से कहा, इस मैच से मुझे अपनी फिटनेस का आकलन करने का अच्छा मौका मिला। एक महीने तक बाहर रहने के बाद मैंने जिस तरह से वापसी की उससे मैं खुश हूं। मुझे खुशी है कि दक्षिण अफ्रीकी श्रृंखला से पहले मैं शतक जड़ने में सफल रहा। मेरा हाथ अब अच्छा है और उम्मीद है कि आगे भी ऐसा ही रहेगा।

श्रीलंका के खिलाफ गाले में खेले गये पहले टेस्ट मैच के दौरान धवन के हाथ में फ्रैक्चर हो गया था और उन्हें बाकी श्रृंखला से बाहर बैठना पड़ा था। उन्होंने कहा कि वह अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो अक्तूबर को धर्मशाला में होने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पारी की शुरूआत करने के लिये तैयार हैं। उन्होंने कहा, मैंने टेस्ट जैसे प्रारूप में शुरुआत की लेकिन सौभाग्य से मैंने कुछ बाउंड्री जमायी। अर्धशतक पूरा करने के बाद मैंने आक्रामक रवैया अपनाया और कुछ शाट का अभ्यास किया जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच खेलते समय उपयोगी साबित हो सकते हैं।   दक्षिण अफ्रीकी चुनौती के बारे में धवन ने कहा कि यह कड़ी श्रृंखला होगी लेकिन यदि भारत घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने में सफल रहता है तो वह इसमें जीत दर्ज कर सकता है।

उन्होंने कहा, यह कड़ी और मनोरंजक श्रृंखला होगी। यदि दो मजबूत टीमें आपस में खेलती है तो मुकाबला अच्छा होता है। हम घरेलू सरजमीं पर खेल रहे हैं और हम अधिक फायदे में रहेंगे। उम्मीद है कि हम अपनी टीम को मिलने वाले फायदे से श्रृंखला को जीतने में सफल रहेंगे। अपनी कप्तानी के बारे में धवन ने कहा कि भारत के युवा खिलाड़ियों की अगुवाई करना अच्छा अनुभव रहा। उन्होंने कहा, युवा टीम की अगुवाई करना बहुत अच्छा अनुभव रहा। यह देखकर अच्छा लगा कि लड़के इतने फिट और मजबूत हैं। करूण नायर और विजय शंकर ने जिस तरह से बल्लेबाजी की और लंबे शाट खेले वह देखकर अच्छा लगा। धवन ने कहा, निश्चित रूप से हमारे गेंदबाजों ने सपाट विकेट पर अहम भूमिका निभायी। जयंत यादव ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। उनके अलावा अन्य सभी खिलाड़ियों ने भी उपयोगी योगदान दिया। 

Trending news