अश्विन को भी विराट कोहली के गुस्से से लगता है डर!
Advertisement
trendingNow1323913

अश्विन को भी विराट कोहली के गुस्से से लगता है डर!

अंजिक्य रहाणे के बाद टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी कप्तान विराट कोहली को अग्रेसिव बताया है. उनका भी मानना है कि विराट काफी आक्रामक हैं. अश्विन ने कहा कि, कभी-कभी विराट इतने अग्रेसिव होते हैं कि उनसे डर भी लगता है.

अश्विन ने विराट और धोनी की कप्तानी के बीच बताया फर्क

नई दिल्ली : अंजिक्य रहाणे के बाद टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी कप्तान विराट कोहली को अग्रेसिव बताया है. उनका भी मानना है कि विराट काफी आक्रामक हैं. अश्विन ने कहा कि, कभी-कभी विराट इतने अग्रेसिव होते हैं कि उनसे डर भी लगता है.

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में अश्विन ने क्रिकेट और क्रिकेट से इतर कई मुद्दों पर बात की. अश्विन से जब पूछा गया कि आप एमएस धोनी और विराट कोहली की कैप्टनसी के बारे में पूछा तो उन्होंने हंसते हुए इसका जवाब दिया. 

अश्विन ने कहा, 'कप्तानी काफी ऊर्जावान और कभी न धन्यवाद देने वाली जिम्मेदारी है. अश्विन ने ठहाका लगाते हुए कहा कि पांच वर्ष कप्तानी करने के बाद कोई भी अस्थायी संन्यास लेने का मन बना सकता है. मैं एमएस धोनी को सेल्यूट करता हूं, जिन्होंने शानदार काम किया विशेषकर ऐसे देश में जहां लंबे समय तक लोग उन पर हावी रहना चाहते थे.'

उन्होंने कहा कि, कप्तानी करना महज ब्लेजर पहनकर टॉस करने तक सीमित काम नहीं है. आपको प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाना होता है, सिलेक्शन मीटिंग, प्लेइंग-11 चुनना, जिन खिलाड़ियों को 11 से बाहर रखा उन्हें जवाब देना जैसे काम भी करने पड़ते हैं. इस सबके लिए मैं एमएस धोनी को सल्यूट करता हूं. उन्होंने बतौर कप्तान शानदार काम किया. खासतौर से एक ऐसे देश की टीम के कैप्टन थे, जहां लोगों को इस खेल के प्रति इतनी दीवानगी है. उन्होंने हर दबाव से उबरकर टीम को शानदार नेतृत्व दिया.

अश्विन ने कहा, 'एमएस धोनी के बारे में बतौर कप्तान जो बात मेरे दिमाग में सबसे पहले आती है वह है उनकी मच्योरिटी. विराट को अभी हाल ही में कप्तानी मिली है और इन दोनों खिलाड़ियों के व्यक्तित्व में बहुत अंतर है. उसे (विराट) मुकाबला करना पसंद है, वह चुनौतियों से लड़ना चाहता है. वह बहुत ज्यादा आक्रामक है. कभी-कभी ऐसा लगता है कि वह इतना ज्यादा आक्रामक है कि मैं उससे थोड़ा डर भी जाता हूं.'

हंसते हुए अश्विन ने आगे कहा, 'मैं सोचता हूं कि किसी जगह से कोई फील्डर हटाऊं या नहीं. विराट के साथ आप कभी यह नहीं सोच सकते कि किसी पोजिशन पर कोई फील्डर आक्रामक है या नहीं. बीते दो सालों में वह एक कप्तान और इनसान के रूप में विकसित हुआ है.

बता दें कि अश्विन ने धोनी की कप्तानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2011 घरेलू सीरीज में टेस्ट डेब्यू किया था. इसे ध्यान रखना गलत नहीं होगा कि आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते समय अश्विन ने काफी सुर्खियां बंटोरी. अश्विन फिलहाल स्पोर्ट्स हर्निया की परेशानी के चलते आईपीएल से बाहर हैं. हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी से पूर्व उनके पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है.

Trending news