दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने अपनी टीम के इस खिलाड़ी की तुलना जैक कैलिस से की
Advertisement

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने अपनी टीम के इस खिलाड़ी की तुलना जैक कैलिस से की

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने अपनी टीम के इस खिलाड़ी की तुलना जैक कालिस से की (file pic)

नॉटिघंमः दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 340 रन की जीत में मैन आफ द मैच विजेता बनने वाले वर्नोन फिलैंडर ‘दूसरा जैक कैलिस’ बनने की ओर बढ़ रहे हैं.

फिलैंडर बल्ले और गेंद दोनों से शानदार फार्म मे थे, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने एक दिन से ज्यादा समय रहते इस टेस्ट में जीत दर्ज की. उन्होंने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 54 और 42 रन की पारी खेली, इसके अलावा 10 ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट हासिल किये जिससे इंग्लैंड की पूरी टीम 474 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 133 रन पर सिमट गयी जो ट्रेंट ब्रिज पर रनों के मामले में उनकी सबसे करारी हार थी.

नॉटिंघम टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 340 रनों से हराया, फिलैंडर और महाराज ने झटके 3-3 विकेट

चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल करने के बाद डु प्लेसिस ने कहा, ‘‘वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है, वह ‘नया जाक कैलिस’ बनने की ओर बढ़ रहा है. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह शानदार क्रिकेटर है. जब पिच पर मदद मिलती है तो वह शायद दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है.’’ 

संन्यास ले चुके दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी कैलिस शानदार आल राउंडर है, जिन्होंने 166 टेस्ट मैचों में 55.37 की औसत से 45 टेस्ट शतक जड़े हैं. गेंदबाजी में भी उन्होंने अपनी टीम को कई अहम जीत दिलाई है. कैलिस के नाम 292 विकेट हैं. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news