संगकारा के बिना पाकिस्तान से भिड़ने उतरेगा श्रीलंका
Advertisement

संगकारा के बिना पाकिस्तान से भिड़ने उतरेगा श्रीलंका

कोलंबो में श्रृंखला 1-1 से बराबर करने के बाद श्रीलंका और पाकिस्तान कल से यहां शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में अपनी टीमों में कुछ बड़े बदलावों के साथ उतरेंगी। 

पल्लीकल (श्रीलंका) : कोलंबो में श्रृंखला 1-1 से बराबर करने के बाद श्रीलंका और पाकिस्तान कल से यहां शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में अपनी टीमों में कुछ बड़े बदलावों के साथ उतरेंगी। 

श्रीलंका को लंबे अर्से पर किसी टेस्ट मैच में माहेला जयवर्धने और कुमार संगकारा के बिना उतरना होगा। जयवर्धने संन्यास ले चुके हैं जबकि संगकारा ने पहले ही साफ कर दिया था वह पाकिस्तान के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में खेलेंगे और फिर अगस्त में भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। 

गाले में पहला टेस्ट मैच में दस विकेट से जीतने वाले पाकिस्तान को भी तेज गेंदबाज वहाब रियाज और आलराउंडर मोहम्मद हफीज की कमी खलेगी। रियाज कोलंबो में दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल हो गये थे जिसमें श्रीलंका ने सात विकेट से जीत दर्ज की थी। हफीज को अपने एक्शन की जांच के लिये भारत जाना होगा और इसलिए वह इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। श्रीलंका संगकारा की जगह पर उपुल थरांगा को उतारेगा जिन्होंने पिछले लगभग एक साल से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। 

उप कप्तान लाहिरू तिरिमाने को उम्मीद है कि थरांगा अच्छा प्रदर्शन करेंगे। तिरिमाने ने कहा, ‘माहेला और संगा के बिना खेलना अजीबोगरीब अनुभव होगा लेकिन हमारे पास कुछ युवा खिलाड़ी हैं जो उनका स्थान लेने के लिये तैयार है। उपुल लंबे समय से टीम से जुड़े हुए हैं और टेस्ट क्रिकेट की जरूरतों को समझते हैं।’

Trending news