चेन्नई, रायल्स के निलंबन के खिलाफ उच्च न्यायालय पहुंचे स्वामी
Advertisement

चेन्नई, रायल्स के निलंबन के खिलाफ उच्च न्यायालय पहुंचे स्वामी

भाजपा नेता सुब्रहमण्यन स्वामी ने चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रायल्स का पक्ष लेते हुए इन दोनों के निलंबन को चुनौती देते हुए मद्रास उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने पूरे घटनाक्रम को प्रभावित किया जिसके कारण इंडियन प्रीमियर लीग की इन दो ‘स्टार टीमों ’ के खिलाफ कार्रवाई की गयी।

चेन्नई, रायल्स के निलंबन के खिलाफ उच्च न्यायालय पहुंचे स्वामी

चेन्नई : भाजपा नेता सुब्रहमण्यन स्वामी ने चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रायल्स का पक्ष लेते हुए इन दोनों के निलंबन को चुनौती देते हुए मद्रास उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने पूरे घटनाक्रम को प्रभावित किया जिसके कारण इंडियन प्रीमियर लीग की इन दो ‘स्टार टीमों ’ के खिलाफ कार्रवाई की गयी।

स्वामी ने कहा कि यह याचिका जनहित और क्रिकेट की भलाई के लिये दायर की गयी है। उन्होंने चेन्नई और रायल्स पर आईपीएल में खेलने से प्रतिबंध लगाने के न्यायमूर्ति आर एम लोढ़ा समिति के आदेश पर अंतरिम रोक लगाने की अपील की। इस याचिका पर आज जब सुनवाई होनी थी तब मुख्य न्यायाधीश संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति टी एस शिवालिंगम की पीठ ने आदेश दिया कि इसकी सुनवाई महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली सीएसके की याचिका के साथ की जाएगी जिसने अपने निलंबन को चुनौती दी है। इस पर सुनवाई 23 सितंबर को होनी है।

न्यायमूर्ति आर एम लोढ़ा समिति ने 2013 के सट्टेबाजी मामले में सीएसके और राजस्थान रायल्स के शीर्ष अधिकारियों गुरूनाथ मयप्पन और राज कुंद्रा की कथित भागीदारी के कारण क्रिकेट को साफ सुथरा करने के लिये इन दोनों टीमों को निलंबित कर दिया था। स्वामी ने इस आदेश पर अंतरिम रोक लगाने की अपील की। उन्होंने आरोप लगाया, ‘ललित मोदी ने घटनाओं को प्रभावित किया और इससे माननीय अदालतों के सामने कार्रवाई की वैधता पर गंभीर सवाल खड़े होते हैं जिसके कारण आखिर में सीएसके और राजस्थान रायल्स का निलंबन हुआ।’

Trending news