3000 मीटर स्टीपलचेज में टूट गया राष्ट्रीय रिकॉर्ड
Advertisement

3000 मीटर स्टीपलचेज में टूट गया राष्ट्रीय रिकॉर्ड

रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी सुधा सिंह ने शनिवार को यहां प्रतिष्ठित डाइमंड लीग के दूसरे चरण में महिला 3000 मीटर स्टीपलचेज में राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ा और आठवें स्थान पर रही। पिछले महीने नई दिल्ली में फेडरेशन कप राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के दौरान रियो खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली सुधा ने नौ मिनट 26.55 सेकेंड के समय के साथ नौ मिनट 27.09 सेकेंड के राष्ट्रीय रिकार्ड में सुधार किया जो उनकी ट्रेनिंग साथी और ओलंपिक के क्वालीफाई कर चुकी ललिता बाबर के नाम था।

3000 मीटर स्टीपलचेज में टूट गया राष्ट्रीय रिकॉर्ड

शंघाई : रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी सुधा सिंह ने शनिवार को यहां प्रतिष्ठित डाइमंड लीग के दूसरे चरण में महिला 3000 मीटर स्टीपलचेज में राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ा और आठवें स्थान पर रही। पिछले महीने नई दिल्ली में फेडरेशन कप राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के दौरान रियो खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली सुधा ने नौ मिनट 26.55 सेकेंड के समय के साथ नौ मिनट 27.09 सेकेंड के राष्ट्रीय रिकार्ड में सुधार किया जो उनकी ट्रेनिंग साथी और ओलंपिक के क्वालीफाई कर चुकी ललिता बाबर के नाम था।

गत एशियाई चैम्पियन ललिता ने भी शनिवार को दौड़ में हिस्सा लिया और नौ मिनट 43.30 सेकेंड के निराशाजनक प्रदर्शन के साथ 14 खिलाड़ियों के बीच 13वें स्थान पर रही। पिछले साल विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में आठवें स्थान पर रही ललिता फेडरेशन कप में स्वर्ण पदक के दौरान राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया था। सुधा ने दूसरे स्थान पर रहते हुए रियो के लिए क्वालीफाई किया था। विश्व चैम्पियनशिप 2015 की स्वर्ण पदक विजेता कीनिया की हाइविन कियेंग जेपकेमोई ने नौ मिनट 7.42 सेकेंड के निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ स्वर्ण पदक जीता।

Trending news