Paralympic 2024: छा गए 'कलेक्टर साहब', सिल्वर जीतकर बिखेरा जलवा, भारत के खाते 14 मेडल
Advertisement
trendingNow12412068

Paralympic 2024: छा गए 'कलेक्टर साहब', सिल्वर जीतकर बिखेरा जलवा, भारत के खाते 14 मेडल

Paralympic 2024: पैरालिंपिक 2024 में भारत को 13वां मेडल कलेक्टर सुहास ने दिलाया. आईएस के पद पर तैनात सुहास एलवाई ने फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल जीता. 

 

Suhas Ly

Paralympic 2024: पैरालिंपिक 2024 में भारत को 13वां मेडल कलेक्टर सुहास ने दिलाया. आईएस के पद पर तैनात सुहास एलवाई ने फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल जीता.  सुहास एल यथिराज भारत के जाने-माने आईएस ऑफीसर हैं. मौजूदा समय में वह लखनऊ में पोस्टेड हैं. उन्होंने अपनी ड्यूटी में देश की सेवा के साथ खेल जगत में भी देश का परचम लहरा दिया है. उन्होंने बैडमिंटन के पुरुष सिंगल्स SL4 फाइनल में सिल्वर जीता.

गोल्ड मेडल से चूके सुहास

सुहास ने शानदार अंदाज में गोल्ड मेडल मैच में जगह बनाई थी. लेकिन वे इससे चूक गए. फाइनल मुकाबले में उन्हें फ्रांस के दिग्गज खिलाड़ी लुकास माजुर के हाथों 9-21, 13-21 से हार झेलनी पड़ी. दूसरी तरफ तीरंदाजी की मिक्स्ड टीम कंपाउंड इवेंट में शीतल देवी और राकेश कुमार ने जलवा बिखेरा और ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. इस जोड़ी ने एलियोनोरा सार्टी और माटेओ बोनासिना को 156-155 को मात दी. 

भारत के पास 14 मेडल

भारत के खाते कुल 13 मेडल हो चुके हैं. जिसमें दो गोल्ड, पांच सिल्वर और छह ब्रॉन्ज मेडल हैं. बैडमिंटन में पैरालिंपिक में भारत का चौथा मेडल है. नितेश कुमार एकमात्र ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने गोल्ड जीता था. वहीं थुलासिमथी मुरुगेसन सिल्वर और मनीषा रामदास ब्रॉन्ज जीतने में कामयाब रही थीं. भारत को 14वां मेडल जेवलिन थ्रो में सुमित ने दिलाया. उन्होंने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा.

Trending news