हॉकी: अजलान शाह कप में भारत की धमाकेदार शुरुआत, एशियन गेम्स के चैंपियन को हराया
Advertisement
trendingNow1509010

हॉकी: अजलान शाह कप में भारत की धमाकेदार शुरुआत, एशियन गेम्स के चैंपियन को हराया

भारतीय हॉकी टीम ने अपने पहले मुकाबले में जापान को हराया. अब उसका मुकाबला दक्षिण कोरिया से होगा. 

भारतीय हॉकी टीम. (फोटो ट्विटर से: साभार @azlancup)

इपोह (मलेशिया): भारत ने शनिवार को 28वें सुल्तान अजलान शाह कप के अपने पहले मैच में एशियन गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता जापान को 2-0 से हरा दिया. भारतीय टीम के लिए डिफेंडर वरुण कुमार ने 24वें और सिमरनजीत सिंह ने 55वें मिनट में गोल किए. भारतीय टीम टूर्नामेंट अपना अगला मुकाबला 24 मार्च को दक्षिण कोरिया से खेलेगी. 

भारतीय टीम ने शनिवार को मुकाबले की शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया और जापान पर दबाव बनाने की कोशिश की. हालांकि, पहले 15 मिनट में दोनों ही टीमें गोल करने में कामयाब नहीं हुई और पहला क्वार्टर गोलरहित रहा.

यह भी पढ़ें: IPL 2019: धोनी ने जीता पहले मैच का टॉस, विराट को अपने 11 खिलाड़ी ही याद नहीं...

दूसरे क्वार्टर में जापान ने भी आक्रामक शुरुआत की. लेकिन तकनीकी रूप से काफी मजबूत दिखाई दे रही भारतीय टीम ने जापान की आक्रामकता को अपने ऊपर हावी होने नहीं दिया. मैच के 24वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला और वरुण ने बेहतरीन गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी. हाफ टाइम तक भारत 1-0 से आगे रहा. 

तीसरे क्वार्टर में 33वें मिनट में जापान को पेनल्टी कॉर्नर मिला. वह इसका फायदा नहीं उठा पाया क्योंकि भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने जापान के इस मौके को गोल में तब्दील नहीं होने दिया. इसी क्वार्टर में भारत ने दूसरा गोल करने का मौका गंवा दिया. सुमित कुमार ने मंदीप सिंह को सर्कल के अंदर से बेहतरीन पास दिया, लेकिन मंदीप का यह शॉट गोल पोस्ट से दूर चला गया.  

यह भी पढ़ें: IPL 2019: रोहित-विराट के साथ शुभमन भी हैं स्टार क्रिकेटरों के फेवरेट, जानिए-किसने किस पर लगाया दांव

चौथे और अंतिम क्वार्टर में जापान को पेनल्टी कॉर्नर भी मिला. इस बार वरुण ने शानदार बचाव करके जापान को बराबरी करने से रोक दिया. मैच के 55वें मिनट में सिमरनजीत ने काउंटर अटैक करते हुए गोल कर भारत की बढ़त 2-0 तक पहुंचा दिया. मैच समाप्त होने में दो मिनट का समय बचा था और इस दौरान जापान ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया. श्रीजेश की जगह गोलकीपिंग की भूमिका निभा रहे कृष्ण पाठक ने जापान की इस पेनल्टी कॉर्नर को जाया कर भारत को 2-0 की जीत दिला दी.  

(आईएएनएस) 

 

Trending news