टी20 विश्व कपः अफगानिस्तान पर दक्षिण अफ्रीका की बड़ी जीत, बनाया बड़ा रिकॉर्ड
Advertisement

टी20 विश्व कपः अफगानिस्तान पर दक्षिण अफ्रीका की बड़ी जीत, बनाया बड़ा रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका ने दो दिन पहले इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद रविवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में अफगानिस्तान को 37 रन से हराकर अपना आईसीसी विश्व टी20 अभियान फिर से पटरी पर ला दिया। प्रोटीज ने दो दिन पहले चार विकेट पर 229 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाया था, लेकिन इंग्लैंड ने उसे रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से पराजित कर दिया था।

फाइल फोटो

मुंबई : दक्षिण अफ्रीका ने दो दिन पहले इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद रविवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में अफगानिस्तान को 37 रन से हराकर अपना आईसीसी विश्व टी20 अभियान फिर से पटरी पर ला दिया। प्रोटीज ने दो दिन पहले चार विकेट पर 229 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाया था, लेकिन इंग्लैंड ने उसे रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से पराजित कर दिया था।

...ये बना रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका ने फिर से 200 का आंकड़ा पार करते हुए पांच विकेट पर 209 का स्कोर बनाया जिससे वह विश्व टी20 इतिहास में एक ही सत्र में एक से अधिक बार 200 से ज्यादा रन का स्कोर खड़ा करने वाली पहली टीम बन गई। दक्षिण अफ्रीका ने इसके बाद 20 ओवर में अफगानिस्तान को 172 पर आउट कर दिया। अफगानिस्तान के लिये हालांकि सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने 19 गेंद में 44 रन बनाकर आक्रामक शुरुआत की थी, जिसमें पांच छक्के और तीन चौके जड़े थे।

अफगानिस्तान की दूसरी हार

दक्षिण अफ्रीका की ग्रुप एक के सुपर 10 राउंड रोबिन लीग के दो मैचों में यह पहली जीत है। क्रिस मौरिस ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए 27 रन देकर चार विकेट हासिल किये जबकि लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने 24 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये। अफगानिस्तान की यह दूसरी हार थी, उसे 17 मार्च को श्रीलंका से छह विकेट से पराजय मिली थी जिससे उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग समाप्त हो गई है। उन्हें अभी इंग्लैंड से 23 मार्च को दिल्ली में और वेस्टइंडीज से 27 मार्च को नागपुर में मैच खेलने हैं।

 

Trending news