दुनिया का बेस्ट ब्रांड है ये, फिर भी BCCI और प्लेयर नहीं हैं खुश
Advertisement

दुनिया का बेस्ट ब्रांड है ये, फिर भी BCCI और प्लेयर नहीं हैं खुश

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि सीओए की बैठक में इस मुद्दे को रखा गया है. 

विराट की 'सेना' नहीं है नाइक से खुश (File photo)

नई दिल्ली : 'नाइक' 2006 में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ उस समय जुड़ा जब यह ब्रांड अधिकृत रूप से टीम इंडिया की स्पोर्ट्स किट का स्पॉन्सर बना. 2016 में नाइक ने 2020 तक किट स्पांसर बने रहने के लिए लगभग 370 करोड़ रुपए क्रिकेट बोर्ड को दिए, लेकिन अब लगता है कि क्रिकेट बोर्ड और नाइक के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और टीम के खिलाड़ी इस किट स्पॉन्सर से खुश नहीं है. 

  1. नाइक 2006 से भारतीय टीम के साथ किट स्पॉन्सर के रूप में जुड़ा है
  2. कपड़ों की गुणवत्ता को लेकर बोर्ड से शिकायत 
  3. सीओए की बैठक में इस मुद्दे को रखा गया है

बोर्ड को लग रहा है कि पिछले कुछ माह से नाइक खिलाड़ियों को खराब कपड़े मुहैया करा रहा है. गौरतलब है कि भारतीय खिलाड़ियों ने कपड़ों की गुणवत्ता को लेकर बोर्ड से शिकायत की है. परिणामस्वरूप बीसीसीआई के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर राहुल जौहरी और जनरल मैनेजर गेम डेवलपमेंट रत्नाकर शेट्टी ने यह मामला सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स के समक्ष उठाया है. 

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि सीओए की बैठक में इस मुद्दे को रखा गया है. सीओए के चेयरमैन विनोद राय ने भी इस मामले में चिंता प्रकट की है. जौहरी ने बताया, नाइक के कपड़ों का मुद्दा सीओए की पिछली बैठक में मजबूती के साथ उठाया गया. बैठक में विनोद राय भी मौजूद थे. हमारी टीम खराब गुणवत्ता वाले कपड़े नहीं पहन सकती. हमने इसकी शिकायत नाइक से की है. जल्द ही हमारी नाइक से इस मामले को लेकर मुलाकात होगी. हमें उम्मीद है कि इस मसले को जल्दी ही सुलझा लिया जाएगा. हालांकि, नाइक इंडिया कम्यूनिकेशंस के प्रमुख के रामकृष्णन ने अभी तक ईमेल्स और मैसेजेस का कोई जवाब नहीं दिया है. 

गौरतलब है कि नाइक 2006 से भारतीय टीम के साथ किट स्पॉन्सर के रूप में जुड़ा है. 2016 में नाइक ने 2020 तक टीम के किट स्पॉन्सर बने रहने के लिए बोर्ड को लगभग 370करोड़ रुपए का भुगतान किया है. बोर्ड का नाईक के साथ 1जनवरी 2016 से 30 सितंबर 2020 तक का अनुबंध है. नाइक प्रति मैच 87,34,000 रुपये का भुगतान करता है. 

Trending news