बेटे का गोल्ड मेडल नहीं देख पाए तेजिंदर पाल सिंह तूर के पिता, कैंसर से मौत
Advertisement

बेटे का गोल्ड मेडल नहीं देख पाए तेजिंदर पाल सिंह तूर के पिता, कैंसर से मौत

तेजिंदर पाल सिंह तूर ने एशियन गेम्स में 25 अगस्त को गोल्ड मेडल जीता था. तब उन्होंने पिता और परिवार को अपना मेडल सपर्पित किया था.

तेजिंदर पास सिंह तूर ने एशियन गेम्स में 25 अगस्त को शॉट पुट का गोल्ड मेडल जीता था. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने वाले पंजाब के तेजिंदर पाल सिंह तूर पिता के साथ अपनी जीत का जश्न नहीं मना पाए. मोगा जिले के तेजिंदर ने 25 अगस्त को शॉट पुट में यह मेडल जीता था. वे स्वदेश लौटने के बाद दिल्ली से मोगा जा ही रहे थे कि उनके पिता करम सिंह की मौत की खबर आ गई. इसके साथ ही तेजिंदर के पिता का बेटे का गोल्ड मेडल देखने का सपना अधूरा रह गया. तेजिंदर के पिता 2015 से कैंसर से पीड़ित थे.

23 साल के तेजिंदर ने 20.75 मीटर तक गोला फेंककर नए रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता था. तब उन्होंने कहा था, ‘यह मेडल मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि है. इसके लिए मैंने काफी त्याग किए हैं. मेरे पिता कैंसर से जूझ रहे हैं. मेरे परिवार ने कभी भी मेरा ध्यान भंग नहीं होने दिया. उन्होंने मुझे सपना पूरा करने की ओर बढ़ाए रखा.' 

गोल्ड जीतने के बाद कहा था- जल्दी ही पिता से मिलूंगा
तेजिंदर ने गोल्ड जीतने के बाद कहा था, 'अब मैं अपने पिता से मिलूंगा, लेकिन मैं दो दिन में ही वहां पहुंच पाऊंगा. मुझे अब अगली चुनौती के लिए तैयार होना होगा.’ तेजिंदर अपने पिता की बीमारी के बाद भी अपने जुनून के प्रति मजबूत बने रहे. उन्होंने अपनी प्रैक्टिस में कोई कमी नहीं आने दी. 
 

fallback
तेजिंदर पास सिंह तूर भारत के उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्होंने एशियन गेम्स के रविवार को समापन समारोह में हिस्सा लिया था. इस कारण वे सोमवार को स्वदेश लौटे. 

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने किया ट्वीट
तेजिंदर के पिता के निधन पर एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (AFI) ने ट्वीट कर शोक जताया. AFI ने कहा, 'हम सदमे में हैं. हमारे एशियन शॉटपुट चैंपियन गोल्ड मेडलिस्ट एयरपोर्ट से होटल जाने के रास्ते पर थे. तभी हमारे पास उनके पिता के निधन की दुखद खबर पहुंची. उनकी आत्मा को शांति मिले.' तेजिंदर पास सिंह तूर भारत के उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्होंने एशियन गेम्स के रविवार को समापन समारोह में हिस्सा लिया था. इस कारण वे सोमवार को स्वदेश लौटे. वे नौसेना में जॉब करते हैं. 

Trending news