close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'जिस दिन मैंने समानता के लिए लड़ना छोड़ दिया, उस दिन आप मुझे कब्र में पाएंगे'

सेरेना को फाइनल में रोमानिया की सिमोना हालेप के खिलाफ करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

'जिस दिन मैंने समानता के लिए लड़ना छोड़ दिया, उस दिन आप मुझे कब्र में पाएंगे'
सेरेना को फाइनल में रोमानिया की सिमोना हालेप के खिलाफ करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. (फोटो साभार: Instagram/Serenawilliams)

लंदन: साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के फाइनल में हार झेलने के बाद अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने कहा कि वह मरते दम तक समानता के लिए लड़ती रहेंगी. सेरेना को फाइनल में रोमानिया की सिमोना हालेप के खिलाफ करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

'ईएसपीएन' के अनुसार, महान महिला खिलाड़ी बिली जीन किंग ने कहा था कि सेरेना को अपने खेल पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है. फाइनल मुकाबले के बाद संवाददाताओं ने 24 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता से पूर्व खिलाड़ी के बयान पर सवाल पूछा.

सेरेना ने कहा, "जिस दिन मैंने समानता के लिए लड़ना छोड़ दिया, उस दिन आप मुझे मेरी कब्र में पाएंगे."

बिली जीन किंग ने हालांकि, सेरेना के बयान के बाद ट्वीट करके अपने विचार स्पष्ट किए और कहा कि वह किसी को भी समानता के लिए लड़ने से नहीं रोकेंगी.

हालेप ने सेरेना को हराया
रोमानिया की सिमोना हालेप ने अमेरिका की सेरेना विलियम्स को हराकर विंबलडन का महिला एकल खिताब जीत लिया है. अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम और विंबलडन में पहला खिताब जीतने वाली हालेप ने सेरेना का 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया. हालेप ने शनिवार को सेंटर कोर्ट पर खेले गए साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में सेरेना को महज 55 मिनट में 6-2, 6-2 से मात दी.

इससे पहले वो 2018 में फ्रेंच ओपन जीत चुकी हैं. वह पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुंची थीं और सेरेना को मात देने में सफल रहीं.