पीवी सिंधु फिर खिताब से चूकी, थाईलैंड ओपन फाइनल में ओकुहारा से हारी
Advertisement

पीवी सिंधु फिर खिताब से चूकी, थाईलैंड ओपन फाइनल में ओकुहारा से हारी

यह इस साल तीसरा अवसर है, जबकि पीवी सिंधु खिताबी मुकाबला जीतने में नाकाम रही.

फिर फाइनल में हारीं पीवी सिंधु (PIC : PTI)

बैंकाक : ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधु 350,000 डॉलर इनामी थाईलैंड ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से सीधे गेम में हार गई, जिससे उनका इस साल पहले खिताब का इंतजार बढ़ गया. दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधु पूरे मुकाबले में लय हासिल करने के लिए जूझती रही. ओकुहारा ने शुरू से दबदबा बनाए रखा और आखिर में 50 मिनट में 21-15, 21-18 से जीत दर्ज की. 

  1. पीवी सिंधु पहली बार थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंची थी
  2. पीवी सिंधु विश्व में तीसरे नंबर की रैंकिंग पर हैं
  3. सिंधु पूरे मुकाबले में जूझती नजर आईं

साल में तीसरी बार खिताब जीतने से चूकीं
यह इस साल तीसरा अवसर है, जबकि वह खिताबी मुकाबला जीतने में नाकाम रही. इससे पहले यह भारतीय खिलाड़ी इंडिया ओपन और राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में हार गई थी. इस टूर्नामेंट से पहले वह मलेशिया और इंडोनेशिया ओपन में क्रमश : सेमीफाइनल और क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी. 

सिंधु की नंबर 3 की रैंकिंग पर हैं
विश्व में तीसरे नंबर की सिंधु ने विश्व में आठवें नंबर की ओकुहारा के खिलाफ कुछ अवसरों पर ही अपने सर्वश्रेष्ठ खेल की झलक दिखाई. दूसरी तरफ जापानी खिलाड़ी ने दूसरे गेम के शुरुआती क्षणों को छोड़कर मैच पर नियंत्रण बनाए रखा. 

ओकुहारा ने शुरुआत से ही बढ़त बनाई
ओकुहारा ने मैच शुरू होने के कुछ देर बाद ही पहले गेम में 6-2 से बढ़त बना दी. सिंधु ने इसके बाद कुछ आक्रामक क्रास कोर्ट शाट मारे और अंतर 15-17 से कम कर दिया. इसके बाद ओकुहारा ने हालांकि नेट पर आक्रामक खेल दिखाया और सिंधु को गलतियां करने के लिये मजबूर किया. जापानी खिलाड़ी ने लगातार चार अंक बनाकर पहला गेम अपने नाम किया. 

सिंधु ने की गलतियां 
सिंधु ने दूसरे गेम में अच्छी शुरुआत की और नेट पर अच्छे खेल से 5-1 की बढ़त बना ली लेकिन इसके बाद उन्होंने फिर से गलतियां और उनके अनुमान भी सही नहीं रहे जिसके कारण जापानी खिलाड़ी 7-6 से आगे हो गई. 

ओकुहारा ने फिर से दबदबा बनाया
इसके बाद दोनों खिलाड़ी 14-14 तक एक दूसरे के साथ आगे बढ़ती रही लेकिन इसके बाद ओकुहारा ने फिर से दबदबा बनाया और बढ़त बना दी. सिंधु भले ही हार मानने के मूड में नहीं थी और उन्होंने क्रास कोट स्मैश से स्कोर 18-18 कर दिया. 

ओकुहारा ने लगातार तीन अंक बनाकर गेम और खिताब जीता
लेकिन सिंधु का दिन नहीं था और कुछ गलत लाइन कॉल्स के कारण उन्हें महत्वपूर्ण अंक गंवाने पड़े. ओकुहारा ने लगातार तीन अंक बनाकर गेम और खिताब अपने नाम किया. इस जीत से ओकुहारा का सिंधु के खिलाफ जीत - हार का रिकार्ड 6-5 हो गया है. इससे पहले इस साल के शुरू में ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में इन दोनों का मुकाबला हुआ था जिसमें भारतीय खिलाड़ी जीत दर्ज करने में सफल रही थी.

Trending news