दक्षिण अफ्रीका के लिये सबसे मुश्किल है भारत दौरा: जेपी डुमिनी
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के लिये सबसे मुश्किल है भारत दौरा: जेपी डुमिनी

भारत के खिलाफ चार मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहे दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर जेपी डुमिनी ने कहा कि वर्तमान दौरा टीम के लिये सबसे कड़ा और चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है। 

दक्षिण अफ्रीका के लिये सबसे मुश्किल है भारत दौरा: जेपी डुमिनी

नागपुर : भारत के खिलाफ चार मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहे दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर जेपी डुमिनी ने कहा कि वर्तमान दौरा टीम के लिये सबसे कड़ा और चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है। 

दक्षिण अफ्रीका ने टी-20 और वनडे सीरीज जीती लेकिन मोहाली में पहले टेस्ट मैच में उसे तीन दिन के अंदर 108 रन से हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बेंगुलुरू में बारिश से प्रभावित दूसरे टेस्ट मैच में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये। 

डुमिनी ने 25 नवंबर से यहां होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले रविवार को पत्रकारों से कहा, 'हमें हमेशा पता रहता है कि भारत दौरा कड़ा होने जा रहा है। हमने जिस तरह से अब तक खेल दिखाया है उस पर हमें गर्व है। हमें पता था कि ऐसा समय आएगा जब हमें चुनौती मिलेगी। आप चुनौती से कैसे पार पाते हो यह इस पर निर्भर करता है कि टीम के रूप में आप कितने अच्छे हो। मुझे पूरी उम्मीद है कि हम अच्छी प्रगति करेंगे।' 

उन्होंने कहा, 'मैंने पिच नहीं देखी है लेकिन निश्चित तौर पर यह टर्न लेगी।' दक्षिण अफ्रीकी स्पिनरों साइमन हार्मर और इमरान ताहिर ने नेट सत्र में अधिकतर समय गेंदबाजी की ताकि उसके बल्लेबाज पिछले मैचों की गलतियां से उबर सकें। डुमिनी ने भी कहा कि गलतियों से सबक लेकर आगे बढ़ना ही सबसे बढ़िया तरीका है। 

उन्होंने कहा, 'खिलाड़ियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने विशेषकर पहले टेस्ट मैच में कुछ गलतियां की। हम उनमें सुधार करके आगे बढ़ना चाहते हैं। चुप बैठे रहने का कोई मतलब नहीं बनता। यह समस्या का सामना करना और उससे निजात पाने के लिये रणनीति बनाने से जुड़ा है।' डुमिनी ने कहा, 'हमें गर्व है कि चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद हमने कभी घुटने नहीं टेके। सीरीज जीतना मुश्किल होगा लेकिन हमें विश्वास है कि हम ऐसा कर सकते हैं।'

Trending news