आयु धोखाधड़ी में बंगाल के तीन खिलाड़ियों पर प्रतिबंध
Advertisement

आयु धोखाधड़ी में बंगाल के तीन खिलाड़ियों पर प्रतिबंध

बंगाल के टेनिस खिलाड़ियों ओशवार्या देब, सुथीर्थ मुखर्जी और प्रियदर्शिनी दास पर अपनी आयु गलत बताने के लिए दो-दो साल का प्रतिबंध और प्रत्येक पर 25-25 हजार रूपये का जुर्माना लगाया गया है।

पुड्डुचेरी : बंगाल के टेनिस खिलाड़ियों ओशवार्या देब, सुथीर्थ मुखर्जी और प्रियदर्शिनी दास पर अपनी आयु गलत बताने के लिए दो-दो साल का प्रतिबंध और प्रत्येक पर 25-25 हजार रूपये का जुर्माना लगाया गया है।

पहले से ही निलंबित इन तीनों खिलाड़ियों का प्रतिबंध जनवरी 2016 में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता तक जारी रहेगा। इसके अलावा भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) इन नियोक्ताओं को पत्र लिखकर इनके खिलाफ उचित कार्रवाई करने के लिए कहेगा। साथ ही महासंघ ने इन तीनों को सभी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिताबों से वंचित कर दिया है।

यह फैसला आज यहां टीटीएफआई के कार्यकारी बोर्ड की बैठक में लिया गया। इस अहम बैठक में 12 में से 10 सदस्यों ने हिस्सा लिया। इससे पहले कल अनुशासन समिति ने यहां बैठक करके खिलाड़ियों की सजा पर सुझाव दिया था।

टीटीएफआई के अध्यक्ष प्रभात सी चतुर्वेदी ने संवाददाताओं को बताया कि बंगाल की चौथी खिलाड़ी आयहिका मुखर्जी की भी सीबीआई के स्पोर्ट्स इंटीग्रिटी सेल ने जांच की थी लेकिन पता चला है कि वह अन्य तीन खिलाड़ियों की तरह कोई फायदा नहीं उठा रही।

चतुर्वेदी ने कहा, ‘आयहिका के पास भी दो तारीख वाले जन्म प्रमाण पत्र थे लेकिन वह सही आयु वर्ग की प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले रही थी और जांच पैनल को नहीं लगा कि उन्होंने कोई फायदा उठाया है। इसलिए हमने उसे मौजूदा सत्र के प्रतिबंध (एक साल के प्रतिबंध) के साथ छोड़ दिया और उस पर कोई जुर्माना नहीं लगाया।’

चतुर्वेदी ने बताया कि टीटीएफआई के आयु धोखाधड़ी को बंद करने के लिए उठाए गए कदमों के अच्छे नतीजे मिले हैं और अब तक उत्तर बंगाल के 24, पश्चिम बंगाल के 20 और असम के कुछ खिलाड़ियों ने आगे आकर स्वयं अपनी सही जन्मतिथि बताई है।

Trending news