Tokyo Olympics: भारतीय घुड़सवार फवाद मिर्जा क्रॉस कंट्री राउंड के बाद 22वें नंबर पर, अब इस तरह फाइनल में होगी एंट्री
Advertisement

Tokyo Olympics: भारतीय घुड़सवार फवाद मिर्जा क्रॉस कंट्री राउंड के बाद 22वें नंबर पर, अब इस तरह फाइनल में होगी एंट्री

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में फवाद मिर्जा (Fouaad Mirza) इकलौते ऐसे भारतीय हैं घुड़सवारी (Equestrian) में में हिस्सा ले रहे हैं, उम्मीद है कि वो फाइनल में पहुंच जाएंगे.

फवाद मिर्जा (फोटो-Twitter/@FEI_Global)

टोक्यो: ओलंपिक (Olympics) में 2 दशक से ज्यादा वक्त में घुड़सवारी (Equestrian) में उतरे इकलौते भारतीय फवाद मिर्जा (Fouaad Mirza) रविवर को क्रॉस कंट्री (Cross-Country) राउंड के बाद 11-20 पेनल्टी प्वाइंट के साथ 22वें नंबर पर रहे.

  1. फवाद का घुड़सवारी में जलवा
  2. क्रॉस कंट्री के बाद 22वां नंबर
  3. फाइनल में पहुंचने की उम्मीद
  4.  

2 अगस्त को दिखाना होगा दम

फवाद मिर्जा (Fouaad Mirza) 2 अगस्त को व्यक्तिगत शो जंपिंग क्वालीफायर में अच्छा प्रदर्शन करने पर वह और उनका घोड़ा सिगनोर मेडिकॉट टॉप 25 में रह सकते हैं. इससे वो शाम को होने वाली इवेंटिंग जंपिंग के व्यक्तिगत कैटेगरी के फाइनल में जगह बना लेंगे.
 

fallback

फवाद को मिले पेनल्टी प्वाइंट्स 

फवाद मिर्जा (Fouaad Mirza) के कुल 39-20 पेनल्टी प्वाइंट्स हैं. उन्होंने सिर्फ 8 मिनट में कंट्री रन पूरी की. घुड़दौड़ क्रॉसकंट्री व्यक्तिगत कैटेगरी में एक खिलाड़ी को 7 मिनट 45 सेकंड के अंदर कोर्स का पूरा चक्कर लगाना होता है ताकि टाइम पेनल्टी कम रहे. पेनल्टी जितनी कम होगी, प्वाइंट टेबल में उतना ही ऊपर होगा.

 

देर से हुई शुरुआत

फवाद मिर्जा  (Fouaad Mirza)और सिगनोर ने तकनीकी दिक्कत के कारण देर से शुरू किया जिसकी वजह से उन्हें 11-20 पेनल्टी अंक मिल गए. ड्रेसेज दौर में वह शानदार प्रदर्शन के बाद 9वें स्थान पर थे. उसमें उन्हें 28 पेनल्टी प्वाइंट मिले.
 

fallback

इस तरफ पहुंचेंगे फाइनल

अब फवाद मिर्जा  (Fouaad Mirza) शो जंपिंग में उतरना है जिसमें टॉप 25 में रहने पर वह इवेंटिंग जंपिंग फाइनल में जगह बना लेंगे. ब्रिटेन के ओलिवर टाउनएंड टॉप पर हैं जिनके कुल 23-60 पेनल्टी अंक हैं. ब्रिटेन की लॉरा कोलेट दूसरे और जर्मनी की जूलिया क्राजेवस्की तीसरे स्थान पर हैं.

Trending news