Kolkata पर चढ़ा Tokyo Olympics का खुमार, 5 रंगों से जगमगाया Howrah Bridge
Advertisement
trendingNow1946361

Kolkata पर चढ़ा Tokyo Olympics का खुमार, 5 रंगों से जगमगाया Howrah Bridge

हुगली नदी पर बना कोलकाता का आइकोनिक हावड़ा ब्रिज (Howrah Bridge) सोमवार शाम को ओलंपिक रंगों में रंग गया. लोगों ने इस कदम का दिल खोलकर स्वागत किया और इसे लेकर खुशी जाहिर की.

हावड़ा ब्रिज (फोटो-Twitter/@PIBKolkata)

कोलकाता: हुगली नदी पर बना कोलकाता का आइकोनिक हावड़ा ब्रिज (Howrah Bridge) सोमवार शाम को ओलंपिक रंगों में रंग गया. लोगों ने इस कदम का दिल खोलकर स्वागत किया और इसे लेकर खुशी जाहिर की. खेल प्रेमियों ने इस ब्रिज की जगमगाती तस्वीर और वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

  1. ओलंपिक के रंग में रंगा कोलकाता
  2. रोशनी से जगमगाया हावड़ा ब्रिज
  3. 23 जुलाई से टोक्यो ओलंपिक शुरू

क्या है रोशनी करना का मकसद?

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) 23 जुलाई से शुरू होगा, जापान की राजधानी में भारतीय खिलाड़ी पहुंच चुके हैं और वहां भारत को गोल्ड दिलाने के लिए जमकर तैयारियां कर रहे हैं. बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्रालय के तहत श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंदरगाह, कोलकाता की एक पहल का मकसद इस मेगा गेम इवेंट से पहले माहौल तैयार करना है.

 

5 रंग हैं ओलंपिक के प्रतीक

श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट द्वारा पोस्ट किए गए एक  वीडियो में कहा गया है, आज हावड़ा ब्रिज टोक्यो ओलंपिक खेलों में 5 महाद्वीपों के दुनिया के महानतम एथलीटों के संगम का प्रतिनिधित्व करने वाले रंगों में चमक रहा है. पांच इंटरलेस्ड रिंग - नीला, पीला, काला , हरा और लाल ओलंपिक के प्रतीक हैं, जो 5 महाद्वीपों के मिलन का प्रतीक हैं.

 

 

भारत को मेडल की उम्मीद

गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में 11,000 से ज्यादा एथलीट हिस्सा ले रहे हैं. जिसमें भारत ने 127 खिलाड़ी शामिल हैं जो 18 खेलों में अपना जलवा दिखाएंगे. भारत निशानेबाजी, मुक्केबाजी, तीरंदाजी, कुश्ती, बैडमिंटन, पुरुष हॉकी और एथलेटिक्स में मेडल्स की उम्मीद है.

 

fallback

Trending news