Formula 1: Valtteri Bottas ने जीती Turkish Grand Prix, 5वें नंबर पर रहे Lewis Hamilton

मर्सिडीज (Mercedes) के लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) न सिर्फ टर्किश ग्रां प्री (Turkish Grand Prix) में 5वें नंबर पर रहे, बल्कि 2021 के ड्राइवर स्टैंडिंग्स (Driver Standings 2021) में वो दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं.

Formula 1: Valtteri Bottas ने जीती Turkish Grand Prix, 5वें नंबर पर रहे Lewis Hamilton
चैंपियन वाल्टेरी बोटास (दाएं से दूसरे) (फोटो-PTI)

इस्तांबुल: मर्सिडीज (Mercedes) के ड्राइवर वाल्टेरी बोटास (Valtteri Bottas) ने टर्किश ग्रां प्री (Turkish Grand Prix) में टॉप पोजीशन हासिल करते हुए रविवार को मौजूदा की अपनी पहली जीत दर्ज की.

दूसरे नंबर पर रहे वेर्स्टाप्पेन

रेड बुल (Red Bull) के मैक्स वेर्स्टाप्पेन (Max Verstappen) ने दूसरा स्थान हासिल करते हुए साल 2021 के ड्राइवर स्टैंडिंग्स (Driver Standings 2021) में मौजूदा चैम्पियन लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) को पीछे छोड़ दिया.

 

हैमिल्टन को 5वीं पोजीशन

रेड बुल (Red Bull) के सर्जियो पेरेज (Sergio Perez) तीसरे नंबर पर रहे तो वही फेरारी (Ferrari) के ड्राइवर चार्ल्स लेक्लर्क (Charles Leclerc) चौथे और मर्सिडीज (Mercedes) के लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) 5वें नंबर पर रहे.

 

हैमिल्टन से आगे निकले वेर्स्टाप्पेन 

टर्किश ग्रां प्री (Turkish Grand Prix) से पहले लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) के पास 2021 के ड्राइवर स्टैंडिंग्स में 2 प्वाइंट्स की बढ़त थी लेकिन अब वह दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं और उनके और मैक्स वेर्स्टाप्पेन के बीच 6 अंको का फासला हो गया है. 

 

टेबल में तीसरे नंबर पर बोटास

वाल्टेरी बोटास (Valtteri Bottas) ने इससे पहले पिछले सत्र में सितंबर में रशियन ग्रां प्री (Russian Grand Prix) में जीत दर्ज की थी. मर्सिडीज (Mercedes) के इस ड्राइवर पास टेबल में अब 177 प्वाइंट्स हो गए हैं और वो तीसरे नंबर पर हैं.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.