एशियन गेम्स: इस जापानी खिलाड़ी को सेकंड गेम में मान लिया था 'विनर', करने लगी ट्रेंड
Advertisement

एशियन गेम्स: इस जापानी खिलाड़ी को सेकंड गेम में मान लिया था 'विनर', करने लगी ट्रेंड

अब भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु का मुकाबला फाइनल मैच में चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग से होगा.

सेमीफाइनल के दूसरे गेम में ही यामागुची को जीता हुआ माना जाने लगा और वो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगीं.

जकार्ता: भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने सोमवार को 18वें एशियाई खेलों में महिला एकल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सिंधु ने सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी पुरानी प्रतिद्वंदी जापान की अकाने यामागुची को मात देकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई. इस मुकाबले के सेकंड गेम में एक ऐसा मौका भी आया जब यामागुची को विजेता माना जाने लगा. यही नहीं, जापान की यह खिलाड़ी ट्विटर पर ट्रेंड करने लगी.

दरसअल, पहले ही गेम से ही दोनों के बीच बराबरी की टक्कर देखी गई. अपनी चिर प्रतिद्वंदी के खेल से परिचित सिंधु ने इसका फायदा उठाते हुए उनके खिलाफ स्कोर 8-8 से बराबर किया और इसके बाद 13-9 से बढ़त ले ली. वर्ल्ड नंबर-3 भारतीय खिलाड़ी सिंधु ने यामागुची पर इस बढ़त को बनाए रखा और अंत में पहला गेम 22 मिनटों के भीतर 21-17 से अपने नाम कर लिया.

दूसरे गेम में भी दोनों को बराबरी का संघर्ष करते देखा गया. हालांकि, अपने कद का फायदा उठाते हुए सिंधु बढ़त हासिल करने की कोशिश कर रही थी. यामागुची अपनी फुर्ति से सिंधु को उनके हर हमले का जवाब दे रही थीं.

रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडल विजेता सिंधु ने यामागुची की गलतियों का फायदा उठाया और उनके खिलाफ 10-6 की बढ़त हासिल कर ली. यहां जापान की खिलाड़ी ने वापसी की और सिंधु पर दबाव बनाते हुए 12-10 की बढ़त हासिल कर ली और 22 मिनट में सिंधु को 21-15 से हराकर दूसरे गेम जीतकर 1-1 से बराबरी कर ली. इसके साथ ही यामागुची को जीता हुआ माना जाने लगा और वो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगीं.

इसके बाद सिंधु ने तीसरे गेम में यामागुची पर अपना दबाव बनाने की कोशिश करते हुए 9-4 की बढ़त बनाई. जापानी खिलाड़ी के खिलाफ इस बढ़त को बनाए रखते हुए सिंधु ने तीसरा गेम 21-10 से जीता.  इस हार के कारण यामागुची को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा है. यह एशियाई खेलों में उनका पहला पदक है.

बता दें कि भारतीय खिलाड़ी सिंधु ने एक घंटे और पांच मिनट तक चले मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-2 यामागुची को 21-17, 15-21, 21-10 से हराकर फाइनल में जगह बनाई. अब भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु का मुकाबला फाइनल मैच में चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग से होगा.

Trending news