अल्टीमेट टेबल टेनिस: यू मुम्बा UTT-3 के सेमीफाइनल में पहुंचा, गोवा चैलेंजर्स को हराया
Advertisement

अल्टीमेट टेबल टेनिस: यू मुम्बा UTT-3 के सेमीफाइनल में पहुंचा, गोवा चैलेंजर्स को हराया

यू मुम्बा ने गोवा को हराकर सिर्फ अंक तालिका में पहले स्थान पर खुद को मजबूत किया, बल्कि सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया. 

सुचित्रा मुखर्जी ने वर्ल्ड नंबर-; चेन आई चिंग को 2-1 से हराया. (फोटो साभार: @UltTableTennis)

नई दिल्ली: यू मुम्बा ने सोमवार को त्यागराज स्टेडियम में गोवा चैलेंजर्स को हराते हुए अल्टीमेट टेबल टेनिस लीग (यूटेटे) के तीसरे सीजन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. अच्छे फार्म में चल रहे मानव ठक्कर और दू होई केम ने अपने-अपने सिंगल्स मुकाबले और फिर मिक्स्ड डबल्स मुकाबले जीतकर यू मुम्बा टेटे को मजबूत बढ़त दिला दी. यू मुम्बा ने आगे चलकर 9-1 की बढ़त बना ली और मुकाबला अपने नाम कर न सिर्फ तालिका में पहले स्थान पर खुद को मजबूत किया बल्कि सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया. 

दिन का पहला मुकाबला, महिला सिंगल्स मैच था. इसमें वर्ल्ड नम्बर-11 दू होई केम ने अर्चना कामथ को 3-0 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच भले ही रैंकिंग प्लाइंट्स में 128 स्थान का अंतर हो, लेकिन अर्चना ने काफी कड़ी टक्कर दी और उनकी जमकर परीक्षा ली. दू होई केम ने पहले गेम में 11-8 से जीत हासिल की और फिर दूसरा गेम एक गोल्डन प्वाइंट के आधार पर जीता. तीसरे गेम में दू होई को 11-8 से जीत मिली.

दूसरा मुकाबला ठक्कर और अमलराज के बीच हुआ. इसे यू मुम्बा के ठक्कर ने 2-1 से जीता. मानव ने पहले गेम में 5-1 की बढ़त बना ली थी और उसे बरकरार रखते हुए वह 11-7 से जीत हासिल करने में सफल रहे. इसी तरह यू मुम्बा को शुरुआती मुकाबलों से ही 5-1 की बढ़त मिल गई. 

 

वर्ल्ड नंबर-137 अमलराज ने हालांकि अगले गेम में गियर बदला और 11-5 से जीत हासिल करते हुए उसे रोचक बना दिया. अब मैच टाई हो चुका था और फाइनल गेम के माध्यम से विजेता का फैसला होना था. फाइनल गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच जोरदार टक्कर हुई और इसमें ठक्कर ने 11-9 से जीत हासिल की. तीसरे मुकाबले में मानव और दू ने गोवा के अल्वारो रूबल्स और अर्चना को 3-0 से हराया. यह पूरी तरह एकतरफा मैच साबित हुआ. सुचित्रा मुखर्जी ने वर्ल्ड नंबर-; चेन आई चिंग को 2-1 से हराया. 

Trending news