close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

US Open: वांग किआंग ने बार्टी को किया बाहर, क्वार्टरफाइनल में सेरेना से होगी भिड़ंत

यूएस ओपन के प्रीक्वार्टर फाइनल मुकाबले में वांग किआंग ने ऐश बार्टी को हराकर बाहर कर दिया है. अब क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला सेरेना विलियम्स से होगा.

US Open: वांग किआंग ने बार्टी को किया बाहर, क्वार्टरफाइनल में सेरेना से होगी भिड़ंत
वांग किआंग अपने करियर के पहले ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं. (फोटो: Reuters)

न्यूयार्क:  चीन की वांग किआंग ने रविवार को चौथे दौर में दूसरी वरीयता प्राप्त ऐश बार्टी को 6-2 6-4 से हराकर यूएस ओपन (US Open) के क्वार्टर फाइनल मे प्रवेश किया. वांग ने पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी बार्टी को बहुत ही कड़ी टक्कर दी. मैच की शुरुआत में लगा कि ऐश बार्टी को नहीं हरा पाएंगी. बार्टी ने शानदार सर्विस से वांग पर हावी होने का संकेत भी दिया, लेकिन पिछले दो मैचों में बार्टी से एक भी सेट न जीत पाने वाली किआंग ने वापसी की. 

वांग ने मैच में केवल 14 अनफोर्स एरर कीं जबकि बार्टी ने 39 अनफोर्स एरर किया. इससे वांग को मैच में हावी होने का मौका मिला जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया. 18 वीं वरीयता प्राप्त वांग पहली बार किसी भी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं. अब रविवार को चौथे दौर का मैच खेला जायेगा, जहां वांग किआंग सेरेना विलियम्स का सामना करेंगी.

 वहीं सेरेना विलियम्स टखने की चोट के बावजूद क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहीं. रविवार को सेरेना विलियम्स ने पेट्रा मार्टिक को 6-3 6-4 हरा तो दिया. उन्हें दूसरे सेट के दौरान इलाज के लिए ब्रेक की जरूरत पड़ी. दरअसल इस सेट में विलियम्स कोर्ट पर गिर गई. 37 वर्षीय अमेरिकी आठवीं सीड ने चेंज के दौरान अपने टखने पर इलाज करवाया. इसके बाद विलियम्स ने 28 वर्षीय क्रोएशियाई मार्टिक को चौथे मैच पॉइंट से हराक अंतिम आठ में पहुंच गई.