VIDEO: 154 मैचों में पहली बार रोनाल्डो को रेड कार्ड, रोते हुए छोड़ा मैदान
Advertisement

VIDEO: 154 मैचों में पहली बार रोनाल्डो को रेड कार्ड, रोते हुए छोड़ा मैदान

चैम्पियंस लीग के 63 साल के इतिहास में सबसे ज्यादा 120 गोल का रिकॉर्ड रोनाल्डो के ही नाम है.

रोनाल्डो को लाल कार्ड, पर यूवेंटस ने वेलेंसिया को हराया (PIC : PTI)

वेलेन्सिया (स्पेन): यूवेंटस का मानना है कि वे क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ चैंपियंस लीग का खिताब जीत सकते हैं, लेकिन उन्होंने अपने अभियान की शुरुआत वेलेन्सिया के खिलाफ जीत के साथ की तो इस मैच में इस दिग्गज फुटबॉलर को लाल कॉर्ड दिखाकर बाहर कर दिया गया. आंखों में आंसू लिए रोनाल्डो 29वें मिनट में भौचक्के होकर मैदान से बाहर चले गए. उन्होंने हवा में किक मारी थी जो वेलेंसिया के डिफेंडर जेसन मुरिलो की तरफ थी, लेकिन उन्हें नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं. 

पुर्तगाल के इस खिलाड़ी ने इसके बाद मुरिलो को उठने के लिए कहते हुए उनके सिर से संपर्क किया जिसके बाद जर्मनी के रैफरी फेलिक्स ब्राइच ने उन्हें लाल कॉर्ड दिखा दिया. यूवेंटस की टीम हालांकि घबराई नहीं और पेनल्टी किक पर मिरालेम पानिक के दो गोल की बदौलत 2-0 से जीत दर्ज करने में सफल रही. यूवेंटस को इंजरी टाइम में मैच की तीसरी पेनल्टी किक मिली लेकिन डेनियल पारेयो गोल करने से चूक गए. 

अन्य मैचों में गत चैंपियन रियल मैड्रिड  ने रोमा को 3-0 से हराया जबकि मैनचेस्टर यूनाईटेड ने यंग ब्वायज को इसी अंतर से शिकस्त दी. बायर्न म्यूनिख ने बेनफिका को 2-0 से हराया. रोनाल्डो को वेलेंसिया के खिलाफ मुकाबले में 29वें मिनट में ही रेफरी फेलिक्स ब्रिच ने रेड कॉर्ड दिखा दिया. फेलिक्स के इस फैसले से रोनाल्डो बहुत निराश हुए. वे मैदान पर ही घुटनों के बल बैठ गए. उन्होंने दोनों हाथ से अपना चेहरा छिपा लिया. बाद में मैदान से निकलने के दौरान उनकी आंखों में आंसू थे. 

बता दें कि रोनाल्डो पिछले 16 साल में चैम्पियंस लीग में 154 लीग मैच खेल चुके हैं. उन्हें पहली बार रेड कार्ड दिखाया गया है. चैम्पियंस लीग के 63 साल के इतिहास में सबसे ज्यादा 120 गोल का रिकॉर्ड रोनाल्डो के ही नाम है.

मैंने रोनाल्डो को जाने के लिए नहीं कहा: फ्लोरेंटिनो पेरेज
स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड के अध्यक्ष फ्लोरेंटिनो पेरेज का कहना है कि उन्होंने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को नहीं बेचा, बल्कि पुर्तगाल के करिश्माई फॉरवर्ड व्यक्तिगत कारणों के चलते क्लब छोड़ना चाहते थे. पांच बार बैलन डी ऑर जीतने वाले रोनाल्डो ने इस समर ट्रांसफर विंडो 10.5 करोड़ यूरो की कीमत पर मैड्रिड छोड़कर इटली की मौजूदा चैंपियन जुवेंट्स में शामिल हुए थे. 

फ्लोरेंटिनो पेरेज ने कहा, ‘हम उन्हें बेचना नहीं चाहते थे, लेकिन वह व्यक्तिगत कारणों से जाना चाहते थे और हमने उन्हें समझा. रोनाल्डो ने क्लब के लिए जो भी किया उसके कारण हमें उनके के लिए दरवाजा खोलना पड़ा. हमें उनके जाने से जितनी ट्रांसफर फीस मिल सकता थी उतनी मिली.’ रोनाल्डो 451 गोल के साथ रियल के इतिहास में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं.

Trending news