VIDEO: 60 साल के घुड़सवार ने जीता वर्ल्ड कप, प्राइज लेने से पहले घोड़े ने गिराया
Advertisement

VIDEO: 60 साल के घुड़सवार ने जीता वर्ल्ड कप, प्राइज लेने से पहले घोड़े ने गिराया

पिछले 40 साल से ज्यादा समय से शो जपिंग खेल में भाग ले रहे नॉर्वे के एक खिलाड़ी ने 60 साल की उम्र में बड़ा खिताब जीतने में सफलता हासिल की.

गुलिकेसन ने शो-जंपिंग के FEI वर्ल्ड कप इवेंट में पहली बार गोल्ड मेडल हासिल किया. (फोटो: Screen  Grab)

नई दिल्ली: पिछले 40 साल से ज्यादा समय से शो जपिंग (Show Jumping) खेल में भाग ले रहे नॉर्वे के एक खिलाड़ी ने 60 साल की उम्र में बड़ा खिताब जीतने में सफलता हासिल की. 60 साल के शो जंपर गेयर गुलिकेसन ने पहली बार एफईआई वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. 

इतना ही नहीं हैरान करने वाली घटना तब घटी जब अपने घोड़े पर बैठे धीरे-धीरे प्राइज लेने जा रहे थे तभी घोड़े पटल कर पीछे की ओर भागा उन्हें गिराते हुए दूर चला गया. उससे भी राहत और हैरत की बात यह रही कि इस घटना में गुलिकेसन को कोई चोट नहीं आई. 

यह भी पढ़ें: B'Day Special: भारत ही नहीं दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपर में से एक था यह पोस्टर बॉय

 स्वीडन में हुए वर्ल्ड कप में गुलिकेसन ने शो-जंपिंग इवेंट में अपने से आधी उम्र के कई खिलाड़ियों को पछाड़ते बहु शानदार  पहला स्थान हासिल किया. इस प्रतियोगिता में यह उनका पहला गोल्ड मेडल है.

 स्विट्जरलैंड के ब्रायन बिलसिगेर ने दूसरा स्थान हासिल किया. बिलसिगेर 23 साल के हैं. अब गुलिकेसन प्रतिष्ठित वर्ल्ड कप फाइनल में भाग लेंगे जो अप्रैल में लास वेगस अमेरिका में होगा. 

जब गुलिसेन गिरे उससे पहले वे हेलमेट उतार चुके थे. जहां दर्शकों में उनके गिरने के बाद सन्नाटा छा गया, वहीं इसके बाद उनके आसपास स्क्रीन लगा दी गई. इसके तुरंत बाद खेल के अधिकारियों के साथ वे सुरक्षित सबके सामने आए और दर्शकों का अभिवादन हाथ उठा कर स्वीकार किया. 

Trending news