close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: रोमन रेंस ने कुर्सी से जमकर की 'धुलाई', फिर 'चीटिंग' से विजेता बन गए ब्रॉक लैसनर

इस मैच में रोमन रेंस का दबदबा शुरू से ही ब्रॉक लैसनर पर बना रहा. रोमन रेंस ने स्टील की कुर्सी से ब्रॉक लैसनर की जमकर धुनाई भी की.

VIDEO: रोमन रेंस ने कुर्सी से जमकर की 'धुलाई', फिर 'चीटिंग' से विजेता बन गए ब्रॉक लैसनर
ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में ब्रॉक लैसनर से हारे रोमन रेंस (PIC : WWE.com)

नई दिल्ली: डब्ल्यूडब्ल्यू (WWE) रेसलिंग की दुनिया में रोमन रेंस का काफी दबदबा रहा है. पिछले साल ही रैसलमेनिया 33 में रोमन रेंस ने अंडरटेकर को मात दी थी. रोमन रेंस के हाथों हारने के बाद अंडरटेकर ने रैसलमेनिया को अलविदा कह दिया था. हालांकि, इस साल 2018 में एक बार फिर से अंडरटेकर ने रैसलमेनिया में वापसी की. इस बार अंडरटेकर का सामना जॉन सीना से हुआ और उन्होंने सीना को मात भी दी, लेकिन रोमन रेंस को रैसलमेनिया 34 में इस साल ब्रॉक लैसनर के हाथों हार का सामना करना पड़ा. रैसलमेनिया 34 में हारने के बाद अब ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में भी एक बार फिर से रोमन रेंस को ब्रॉक लैसनर के हाथों करारी शिकस्त मिली है.

रैसलमेनिया 34 में  रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच हुआ यह मैच काफी रोमांचक रहा था. पूरे मैच में ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस पर भारी पड़ते नजर आए. मैच के दौरान एक बार भी ऐसा मौका नहीं आया, जब रोमन रेंस अपना दबाव बनाते दिखे हों. ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस को उठा-उठाकर खूब पटका. इतना ही नहीं, लैसनर ने रेंस को कमेंट्री टेबल पर भी दे मारा, लेकिन फिर भी रेंस हार नहीं मान रहे थे. ऐसे में ब्रॉक का गुस्सा बहुत ज्यादा बढ़ गया. इसके बाद उन्होंने अपने गल्व्स को उतारकर रेंस के सिर पर वार किया. इस वार के बाद रोमन रेंस के सिर से खून बहने लगा. भले ही रोमन रेंस इस मैच में बुरी तरह हारे हों, लेकिन पूरे मैच के दौरान उन्हें फैन्स का सपोर्ट मिलता रहा. 

अब ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस को हराकर अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड की है. हालांकि, इस मैच में रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर पर भारी पड़ते नजर आ रहे थे. ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच हुआ यह मैच एक स्टील केज मैच था. इस मैच के नियम के मुताबिक, इस मैच का विजेता वही होगा जिसके पैर रिंग के बाहर जमीन को सबसे पहले छू लेंगे और इस मैच में रोमन के पैर लैसनर से पहले टच हुए थे, लेकिन फिर भी इस मैच का विजेता लैसनर को बताया गया. 

ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में यह मैच साऊदी अरब के फैंस के लिए बहुत बड़ा मैच रहा. यह मैच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए था. इस मैच में रोमन रेंस का दबदबा शुरू से ही ब्रॉक लैसनर पर बना रहा. रोमन रेंस ने स्टील की कुर्सी से ब्रॉक लैसनर की जमकर धुनाई भी की.

आखिर में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर केज तोड़कर बाहर आ गए. ऐसे में लैसनर का पैर जमीन से पहले टच हुआ, लेकिन फिर भी ब्रॉक लैसनर को विजेता घोषित किया गया. ऐसे में रोमन रेंस के फैन्स का गुस्सा जमकर फूटा.

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने तोड़ा रोमन रेंस का रिकॉर्ड 
इससे पहले ब्रॉन स्ट्रोमैन ने भी रोमन रेंस का रिकॉर्ड तोड़ा. सऊदी अरब में हुई ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में 50 रैसलरों ने एंट्री की और इस मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने जीत हासिल की। स्ट्रोमैन को मैच जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ-साथ बेल्ट भी दी गई. ब्रॉन स्ट्रोमैन ने रॉयल रंबल मैच में 41वें नंबर पर एंट्री करते हुए रिंग से 13 WWE सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया और इसी के साथ उन्होंने WWE में इतिहास रच दिया. अब ब्रॉन स्ट्रोमैन अब रॉयल रंबल मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने वाले सुपरस्टार बन गए हैं. उनसे पहले एक मैच में सबसे ज्यादा 12 एलिमिनेशन करने का रिकॉर्ड रोमन रेंस के नाम था, जो उन्होंने 2014 में बनाया था.