कोहली-रैना ने तोड़ा छह साल पुराना रिकॉर्ड, अब पीछे हो गये युवराज
Advertisement

कोहली-रैना ने तोड़ा छह साल पुराना रिकॉर्ड, अब पीछे हो गये युवराज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में करारी हार के बाद टीम इंडिया ने टी-20 का बेहतरीन आगाज किया। इसी साल भारत में होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप से पहले यह गणतंत्र दिवस का शानदार तोहफा था। आज के मैच में जीत के साथ ही कई रिकॉर्ड भी बने।

कोहली-रैना ने तोड़ा छह साल पुराना रिकॉर्ड, अब पीछे हो गये युवराज

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में करारी हार के बाद टीम इंडिया ने टी-20 का बेहतरीन आगाज किया। इसी साल भारत में होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप से पहले यह गणतंत्र दिवस का शानदार तोहफा था। आज के मैच में जीत के साथ ही कई रिकॉर्ड भी बने।

कोहली-रैना ने तोड़ा छह साल पुराना रिकॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में भारतीय टीम की ओर से तीसरे विकेट के लिये सबसे बड़ी पार्टनरशिप (134 रन) का रिकॉर्ड अब विराट कोहली और सुरेश रैना के नाम हो गया है, इससे पहले यह रिकॉर्ड युवराज सिंह और सुरेश रैना के नाम था, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 मई 2010 को खेले गये मैच में 88 रनों की साझेदारी की थी।

किसी भी विकेट के लिये तीसरी बड़ी पार्टनरशिप

कोहली-रैना की यह साझेदारी ने भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए तीसरे नंबर पर है। इस लिस्ट में कोहली-रोहित शर्मा 138 रनों के साथ सबसे आगे है, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर 2015 को दूसरे विकेट के लिए 138 रन जोड़े थे। वहीं दूसरे नंबर पर वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 19 सितंबर 2007 को पहले विकेट के लिए 136 रन जोड़े थे।

कोहली ने बनाया करियर बेस्ट

विराट कोहली ने 90 रनों की तेजतर्रार पारी खेली जो उनका सर्वोच्च स्कोर है। कोहली ने आज 55 गेंदों पर 9 चौकों और दो छक्कों के सहारे शानदार पारी खेली, जिसके लिये उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' से नवाजा गया। यह उनके करियर का 10वां अर्धशतक भी था।

टी-20 में रैना बने एक हजारी

स्टार ऑलराउंडर सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में एक हजार रन पूरे कर लिये हैं, ऐसा करने वाले वे विराट कोहली (1106 रन) के बाद दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज खेली गई 41 रनों की पारी के दौरान रैना ने यह उपलब्धि हासिल की, अब उनके खाते में 1024 रन हो गये हैं। रैना अब तक अंतरराष्ट्रीय टी-20 करियर में एक शतक और तीन अर्धशतक लगा चुके हैं।

Trending news