VIDEO : कोहली ने जड़े 'विराट' शॉट्स, श्रीलंका के लिए हैं चेतावनी
Advertisement

VIDEO : कोहली ने जड़े 'विराट' शॉट्स, श्रीलंका के लिए हैं चेतावनी

मैदान पर प्रैक्टिस के दौरान भी कप्तान कोहली ने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. नेट प्रैक्टिस में उन्होंने शानदार शॉट जड़े और श्रीलंका को चेतावनी दे दी कि वह और उनकी टीम पूरी तरह फॉर्म में है

विराट कोहली ने की नेट प्रैक्टिस (Screen Grab)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को श्रीलंका के रानगिरी क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के साथ खेले जा रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी. टेस्ट सीरीज को 3-0 से जीतने वाली भारतीय टीम का लक्ष्य वनडे सीरीज को भी अपने नाम करना होगा. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को चारों खाने चित कर ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. पहले टेस्ट मैच को भारत ने 304 रनों और बाकी दो टेस्ट मैचों में एक पारी से जीत हासिल की थी. श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट एक पारी और 53 रन तथा तीसरा टेस्ट एक पारी और 171 रनों जीता था.

  1. वर्ल्ड कप में सीधे एंट्री के लिए श्रीलंका को दो मैच जीतना जरूरी
  2. टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज 3-0 से जीती
  3. वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के हौसले बुलंद

भारत वनडे सीरीज में भी क्लीव स्वीप करने की चाहत लिए हुए है. वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं. भारतीय टीम इस वक्त श्रीलंका से काफी बेहतर टीम है. अगर दोनों टीमों के बीच अभी तक खेले गए सभी वनडे अंतरराष्ट्रीय के रिकॉर्ड की बात करें तो भी भारत ही इसमें आगे है. दोनों टीमों के बीच अभी तक 150 मैच खेले गये हैं, जिसमें से 83 मैच भारत और 55 मैच श्रीलंका ने जीते हैं. 1 मैच टाई रहा था और 11 मैचों का परिणाम नहीं निकला था. पिछले कुछ सालों से श्रीलंका के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड और अच्छा होते जा रहा है.

मैदान पर प्रैक्टिस के दौरान भी कप्तान कोहली ने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. नेट प्रैक्टिस में उन्होंने शानदार शॉट जड़े और श्रीलंका को चेतावनी दे दी कि वह और उनकी टीम पूरी तरह फॉर्म में है और वनडे सीरीज भी वह अपने ही नाम करने का इरादा लिए मैदान पर उतरेगी.

एक ओर जहां भारतीय टीम वनडे सीरीज में 5-0 से जीत हासिल करने के लक्ष्य के लिए तत्पर है, वहीं दूसरी ओर भारतीय खिलाड़ियों के सामने कमजोर नजर आई श्रीलंका टीम पर 2019 विश्व कप में सीधे तौर पर प्रवेश के लिए दबाव बना हुआ है. 

श्रीलंका को अगर विश्व टूर्नामेंट के लिए सीधे तौर पर प्रवेश करना है, तो उसे भारत के खिलाफ कम से कम दो वनडे मैचों में जीत दर्ज करनी होगी. 

वर्तमान में वनडे रैंकिंग में श्रीलंका 88 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है. अगर वह भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों में जीत हासिल करता है, तो उसके पास 90 अंक हो जाएंगे.

वनडे रैंकिंग में 78 अंकों के साथ नौवें स्थान पर काबिज वेस्टइंडीज टीम अगर आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज व इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों में जीत हासिल करती है, तो उसके पास 88 अंक हो जाएंगे. श्रीलंका को ऐसे में वेस्टइंडीज से पिछड़ने का डर है. 

मेजबान इंग्लैंड के साथ वनडे रैंकिंग में शीर्ष सात टीमें सीधे तौर पर 2019 विश्व कप टूनार्मेंट में प्रवेश करेंगी. इसके अलावा, बाकी बची चार टीमों को क्वालिफाइंग राउंड खेलना होगा.

Trending news