VIDEO: शंकर महादेवन की आवाज से सजा है 'सूरमा' का गाना, भर देगा आपके अंदर एक नया जोश
Advertisement

VIDEO: शंकर महादेवन की आवाज से सजा है 'सूरमा' का गाना, भर देगा आपके अंदर एक नया जोश

यह गाना उन सभी सूरमाओं को समर्पित है, जिन्होंने अपनी जिंदगी के सबसे मुश्किल वक्त को मात देकर जिंदगी में अपनी दमदार वापसी की है. 

'सूरमा एंथम' के बोल गुलजार ने लिखे हैं (स्क्रीनग्रेब)

नई दिल्ली: भारतीय हॉकी खिलाड़ी और पूर्व कप्तान संदीप सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म 'सूरमा' का टाइटल ट्रैक रिलीज हो चुका है. सूरमा के इस गाने को 'सूरमा एंथम' नामम दिया गया है. इस गाने को शंकर महादेवन ने अपनी जोशीली आवाज में गाया है. इस गाने के बोल गुलजार ने लिखे हैं और संगीत शंकर एहसान लॉय ने दिया. यह गाना शंकर महादेवन की आवाज में आपके अंदर एक नया जोश भर देगा. फिल्म के ट्रेलर की तरह सूरमा का यह एंथम गीत भी दर्शकों के मन को एक अलग ही तरह के जज्बे से भर देगा.

  1. संदीप सिंह का किरदार दिलजीत दोसांझ निभा रहे हैं
  2. संदीप को 2010 में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है
  3. संदीप सिंह 2009 में भारतीय हॉकी टीम के कप्तान बने

यह गाना उन सभी सूरमाओं को समर्पित है, जिन्होंने अपनी जिंदगी के सबसे मुश्किल वक्त को मात देकर जिंदगी में अपनी दमदार वापसी की है. इस गाने में दिखाया गया है कि किस तरह दो साल तक व्हील चेयर पर रहने के बावजूद हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह ने अपनी जिंदगी से हार नहीं मानी और अपने कमजोरी को मात देकर उसे किस तरह ताकत में बदल दिया. 

EXCLUSIVE: 'दर्द जब पर्दे पर उतरता है, तब समझ आता है मेडल के लिए क्या-क्या करना पड़ता है'

बता दें कि संदीप सिंह 22 अगस्त 2006 को शताब्दी एक्सप्रेस में गलती से गोली चलने की वजह से घायल हो गए थे, जबकि तभी उन्हें नेशनल टीम के साथ विश्व कप के लिए जर्मनी रवाना होना था. इस हादसे के बाद संदीप व्हीलचेयर पर आ गए थे. उन्हें लकवा मार गया था. इस दौरान उन्हें तकरीबन दो साल तक व्हीलचेयर पर रहना पड़ा, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और एक बार फिर नेशनल टीम में वापसी की.

फैन्स को सूरमा का यह गाना बेहद पसंद आ रहा है. महज कुछ ही घंटों में इस गाने को लाखों व्यूज मिल गए थे. बता दें कि इस फिल्म में संदीप सिंह की भूमिका दिलजीत दोसांझ निभा रहे हैं. दिलजीत दोसांझ ने इस गाने को अपने टि्वटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा- "ये गाना मैं इस दुनिया के सभी सूरमा को डेडिकेट करना चाहता हूं. सूरमा एंथम अब रिलीज हो चुका है."

गौरतलब है कि संदीप को दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है. जिनकी ड्रैग की स्पीड 145 km/hr है और उनकी इस शानदार स्पीड के चलते उन्हें "फ्लिकर सिंह" के नाम से भी जाना जाता है.फिल्म में दिलजीत के साथ तापसी पन्नू भी लीड रोल में हैं. फिल्म में संदीप के बचपन से लेकर उनके हॉकी लीजेंड बनने तक के सफर को बखूबी निभाया गया है. यह फिल्म 13 जुलाई, 2018 को रिलीज होगी.

ये भी देखे

Trending news