VIDEO : सचिन तेंदुलकर ने टि्वटर पर दी शुभकामनाएं, तो बेटे ने यूं दिया मिताली की टीम का साथ
Advertisement

VIDEO : सचिन तेंदुलकर ने टि्वटर पर दी शुभकामनाएं, तो बेटे ने यूं दिया मिताली की टीम का साथ

इस महामुकाबले से पहले क्रिकेट, बॉलीवुड और राजनीति जगत के दिग्गजों ने महिला क्रिकेट टीम को अपने-अपने अंदाज में बधाई दी है. 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर ने हर खिलाड़ी को एक खास अंदाज में बधाई दी है. सचिन ने इंस्टाग्राम पर हर खिलाड़ी की तस्वीर शेयर करते हुए उसके बारे में एक बड़ा और बेहद प्रेरक पोस्ट लिखा है. 

सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने करवाई टीम इंडिया की नेट प्रेक्टिस

नई दिल्ली : लॉर्ड्स के मैदान पर 23 जुलाई 2017 को भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी महिला विश्वकप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. दोनों टीमें इस खिलाब को अपने नाम करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. बता दें कि महिला क्रिकेट टीम के लिए ये दूसरा मौका है जब वे विश्वकप के फाइनल में प्रवेश करने में कामयाब हुई है. इससे पहले 2005 में टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन उस वक्त ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर खिताब के अपने नाम कर लिया था. अब 12 साल बाद भारत के पास इस खिताब को अपने नाम करने का मौका फिर से आया है और टीम इंडिया इस मौके को गंवाना नहीं चाहेगी. 

इस महामुकाबले से पहले क्रिकेट, बॉलीवुड और राजनीति जगत के दिग्गजों ने महिला क्रिकेट टीम को अपने-अपने अंदाज में बधाई दी है. 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर ने हर खिलाड़ी को एक खास अंदाज में बधाई दी है. सचिन ने इंस्टाग्राम पर हर खिलाड़ी की तस्वीर शेयर करते हुए उसके बारे में एक बड़ा और बेहद प्रेरक पोस्ट लिखा है. तो वहीं सचिन के बेटे अर्जुन ने अपने ही अंदाज में मिताली और उनकी टीम का साथ दिया. 

टीम इंडिया की सभी खिलाड़ियों ने मैच से पहले नेट्स पर जमकर पसीना बहाया. इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार मेलिंडा फेरिल ने अपने टि्वटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर टीम इंडिया की बल्लेबाज वेदा कृष्णमूर्ति को नेट्स में गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं.

बता दें कि नेट्स में कई गेंदबाज भारतीय टीम को प्रैक्टिस करवाते हैं. उन्हीं में से एक सचिन के बेटे अर्जुन भी थे. अर्जुन खुद एक अच्छे गेंदबाज हैं. वीडियो शेयर करते हुए मेलिंडा ने लिखा, “आज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन भारतीय महिला टीम के नेट प्रैक्टिस करवाने वाले गेंदबाजों में से एक हैं. वो यहां वेदा को गेंदबाजी कर रहे हैं.”

गौरतलब है कि भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई टीम को 36 रनों से पटखनी देकर फाइनल में जगह बनाई है. बारिश से प्रभावित सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने 115 गेंदों पर लाजवाब 171 रनों की पारी खेली थी. 

अर्जुन तेंदुलकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, उन्होंने अपने स्कूल की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है. 

Trending news