भारत बनाम वेस्टइंडीज: तीसरे टेस्ट का पहला दिन, भारत के पांच विकेट पर 158 रन
Advertisement

भारत बनाम वेस्टइंडीज: तीसरे टेस्ट का पहला दिन, भारत के पांच विकेट पर 158 रन

भारत ने टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में आज यहां 68 ओवर का खेल समाप्त होने पर पांच विकेट पर 158 रन बनाये। रविचंद्रन अश्विन एक जीवनदान मिलने के बाद 37 रन पर खेल रहे हैं जबकि उनके साथ दूसरे छोर पर रिद्विमान साहा  खड़े हैं। इन दोनों ने छठे विकेट के लिये अब तक लगभग 18 ओवरों में 32 रन जोड़े हैं।

भारत बनाम वेस्टइंडीज: तीसरे टेस्ट का पहला दिन, भारत के पांच विकेट पर 158 रन

ग्रोस आइलेट : भारत ने टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में आज यहां 68 ओवर का खेल समाप्त होने पर पांच विकेट पर 158 रन बनाये। रविचंद्रन अश्विन एक जीवनदान मिलने के बाद 37 रन पर खेल रहे हैं जबकि उनके साथ दूसरे छोर पर रिद्विमान साहा  खड़े हैं। इन दोनों ने छठे विकेट के लिये अब तक लगभग 18 ओवरों में 32 रन जोड़े हैं।

भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों में केवल सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ही विश्वसनीय बल्लेबाजी कर पाये लेकिन वह भी अर्धशतक पूरा करने के बाद पवेलियन लौट गये। अंजिक्य रहाणे ने 35 रन बनाये लेकिन वह भी जूझते हुए नजर आये। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ( एक ), कप्तान विराट कोहली ( तीन ) और चेतेश्वर पुजारा की जगह टीम में लिये गये रोहित शर्मा ( नौ ) दोहरे अंक में पहुंचने में नाकाम रहे। वेस्टइंडीज की तरफ से अलजारी जोसेफ और रोस्टन चेज ने दो-दो विकेट लिये हैं।

तेज गेंदबाज शैनोन गैब्रियल ने भी एक विकेट लिया है। गैब्रियल ने अश्विन को भी आउट कर दिया था लेकिन वह गेंद नोबाल निकल गयी। भारत ने लंच तक 23 ओवरों में तीन विकेट पर 87 रन बनाये थे। उसने लंच के बाद इसी स्कोर पर रोहित का विकेट गंवाया जो इस श्रृंखला में पहली बार खेल रहे हैं। उन्होंने जोसेफ की गेंद पर विकेट के पीछे आसान कैच थमाया। चाय के विश्राम से ठीक पहले रहाणे भी पवेलियन लौट गये जिन्हें चेज ने अपनी फ्लाइट से चकमा देकर बोल्ड किया। इस तरह से भारत ने दूसरे सत्र में 29 ओवरों में 43 रन बनाये और इस बीच दो विकेट गंवाये।

 

Trending news