WIvsENG: वेस्‍टइंडीज की वनडे टीम में क्रिस गेल की वापसी, सैमुअल्‍स भी दिखाएंगे दम
Advertisement

WIvsENG: वेस्‍टइंडीज की वनडे टीम में क्रिस गेल की वापसी, सैमुअल्‍स भी दिखाएंगे दम

पहले क्रिकेट वेस्टइंडीज के नियम के अनुसार घरेलू क्रिकेट में पर्याप्त समय देने वाले खिलाड़ियों को ही राष्ट्रीय टीम में जगह मिलती थी. इसी के चलते बोर्ड और खिलाड़ियों में विवाद हुआ था और वेस्टइंडीज के मुख्य खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करने से वंचित थे.

गेल ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी वनडे मैच मार्च 2015 में खेला था. (फाइल फोटो)

सेंट किट्स (जमैका): इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज ने अपनी टीम में क्रिस गेल और मर्लोन सैमुअल्‍स को शामिल किया है. क्रिस गेल और मार्लन सैमुअल्स लंबे अरसे बाद वनडे क्रिकेट खेलते नजर आएंगे. इन दोनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है. गेल ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी वनडे मैच मार्च 2015 में खेला था, जबकि सैमुअल्स ने अक्टूबर 2016 में वनडे मैच अपने देश के लिए खेला था. बोर्ड से विवाद के बाद गेल और कई दिग्गज खिलाड़ी वेस्टइंडीज टीम से बाहर हैं.

पहले क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के नियम के अनुसार घरेलू क्रिकेट में पर्याप्त समय देने वाले खिलाड़ियों को ही राष्ट्रीय टीम में जगह मिलती थी. इसी के चलते बोर्ड और खिलाड़ियों में विवाद हुआ था और वेस्टइंडीज के मुख्य खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करने से वंचित थे.

बहरहाल, अब बोर्ड ने अपने नियम में ढिलाई बरती है और इसी वजह से क्रिस गेल और मर्लोन सैमुअल्स की टीम में वापसी हुई है. क्रिकइंफो ने सीडब्ल्यूआई के मुख्य चयनकर्ता कर्टनी ब्राउन के हवाले से लिखा है, "वनडे टीम में चयनसमिति गेल और सैमुएल्स का स्वागत करती है. यह दोनों खिलाड़ी टीम की बल्लेबाजी को मजबूत करेंगे और युवा टीम को निखारेंगे." भारत के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा रहे रोस्टन चेस को टीम में जगह नहीं मिली है. वहीं जेरौम टेलर की भी टीम में वापसी हुई है.

वेस्‍टइंडीज की टीम इस प्रकार है..
जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, मर्लोन सैमुअल्स, सुनिल एम्ब्रीस, देवेंद्र बिशू, मिग्युएल कमिंस, काइल होप, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, एविन लुइस, जैसन मौहम्मद, एशले नर्स, रोवमैन पावेल, जेरैम टेलर और केसरिक विलियम्स.

Trending news