अब भारत के आक्रमण पर सबसे अधिक चर्चा होगी: श्रीनाथ
Advertisement

अब भारत के आक्रमण पर सबसे अधिक चर्चा होगी: श्रीनाथ

भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जवागल श्रीनाथ ने कहा कि दो प्रभावी जीत दर्ज करने के बाद मौजूदा क्रिकेट विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी का गेंदबाजी आक्रमण चर्चा का केंद्र बन गया है। उन्होंने साथ ही परिपक्वता दिखाने के लिए युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की तारीफ भी की।

अब भारत के आक्रमण पर सबसे अधिक चर्चा होगी: श्रीनाथ

पर्थ : भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जवागल श्रीनाथ ने कहा कि दो प्रभावी जीत दर्ज करने के बाद मौजूदा क्रिकेट विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी का गेंदबाजी आक्रमण चर्चा का केंद्र बन गया है। उन्होंने साथ ही परिपक्वता दिखाने के लिए युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की तारीफ भी की।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के शानदार शतक की मदद से भारत ने कल दक्षिण अफ्रीका को 130 रन से हराया जो विश्व कप में इस टीम के खिलाफ उसकी पहली जीत है। गत चैम्पियन टीम ने इससे पूर्व अपने पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था।

श्रीनाथ ने आईसीसी कालम में लिखा, दो प्रभावी जीत ने महेंद्र सिंह की टीम के लिए सही दिशा में काम किया है। भारत का गेंदबाजी आक्रमण नि:संदेह टूर्नामेंट में अधिकांश देशों की टीम बैठक में अब से चर्चा का केंद्र होगा। उन्होंने कहा, भारतीय गेंदबाजों की प्रतिभा से अधिक रणनीति को अंजाम तक पहुंचाने की प्रक्रिया ने विरोधी टीमों को हैरान कर दिया है। श्रीनाथ ने दोनों मैचों में बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद काम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए गेंदबाजों की तारीफ की।

श्रीनाथ ने विशेष तौर पर शमी की गेंदबाजी की तारीफ की। उन्होंने कहा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके खिलाफ कौन बल्लेबाजी कर रहा है, आपको अपनी क्षमता पर विश्वास रखना होता है और शमी ने यह काफी अच्छी तरह से किया है। शार्ट गेंद के समझदारी भरे इस्तेमाल ने उसकी वास्तविक परिपक्वता को दिखाया है। वह विकेट हासिल करने की कोशिश कर रहा है और मेरी नजर में यह उत्साहवर्धक संकेत है।

श्रीनाथ ने कहा कि यह पूरी गेंदबाजी इकाई का टीम प्रयास है। उन्होंने कहा, उमेश यादव ने अपनी भूमिका निभाई है जबकि मोहित शर्मा ने अपने साथी गेंदबाजों के अच्छे पहले स्पैल का फायदा उठाकर छाप छोड़ी है। मोहित प्रभावी गंेदबाज है और उसने शमी और यादव के बनाए दबाव का अच्छा इस्तेमाल किया है। भारत की ओर से चार विश्व कप में खेलने वाले इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, भारतीय स्पिनरों की भूमिका को भी नहीं भूलना चाहिए। रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने बीच के आवरों में भारतीय टीम को वापसी दिलाई। श्रीनाथ ने साथ ही सही समय पर गेंदबाजी बदलाव करने के लिए कप्तान धोनी की तारीफ भी की।

 

Trending news