मर्डर केस में फरार चल रहे ओलंपिक विजेता Sushil Kumar मुश्किल में, पुलिस को मिले सबूत

छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) में एक पहलवान की मौत हो गई है. इस केस में सुशील कुमार (Sushil Kumar) का नाम आ रहा है लेकिन वो फरार हैं. इस मामले में पुलिस ने कई सबूत जुटाए हैं.

मर्डर केस में फरार चल रहे ओलंपिक विजेता Sushil Kumar मुश्किल में, पुलिस को मिले सबूत
(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के उत्तरी क्षेत्र में स्थित छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) में पहलवानों के बीच हुई लड़ाई में सागर धनखड़ की मौत हो गई. जिसमें ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार (Sushil Kumar) का नाम भी शामिल है. पुलिस ने उनके घर छापेमारी की, लेकिन तब वो फरार हैं. लेकिन अब पुलिस ने सुशील कुमार पर अब शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. 

मुश्किल में फंसे सुशील कुमार

इस हत्या की सूचना के बाद पुलिस सुशील कुमार (Sushil Kumar) को ढूंढ रही है. उनके घर छापेमारी भी हुई लेकिन वो गायब थे. हालांकि इस बीच सुशील के मोबाइल की लोकेशन उत्तराखंड में मिली है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सुशील भागकर उत्तराखंड में कही छिपे हैं ऐसे में पुलिस की चार टीमें सुशील और उसके करीबी अजय, मोहित व डोली की तलाश में जुट गई हैं.

पुलिस को मिले सबूत

सागर धनखड़ हत्याकांड में सुशील कुमार और उसके करीबियों के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, अतिरिक्त डीसीपी सिद्धू के कहा कि हमने जांच के दौरान पाया है कि स्टेडियम के पार्किंग क्षेत्र में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस दलाल, सोनू, सागर, अमित और अन्य के बीच कथित तौर पर झगड़ा हुआ था. सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को आरोपी प्रिंस दलाल के मोबाइल फोन से घटना का एक रिकॉर्ड किया गया वीडियो भी मिला. वीडियो में सागर और अन्य लोगों द्वारा पिटाई किए जाने पर सभी हमलावरों के चेहरे देखे जा सकते हैं.

पुलिस ने मौके से दो एसयूवी समेत पांच कारें बरामद की हैं. उनमें से एक गुरुग्राम स्थित कंपनी के नाम पर पंजीकृत है. एक अन्य हरियाणा के अपराधी मोहित अशोदा के नाम पर है. जांच के दौरान कई सीसीटीवी कैमरों को स्कैन किया गया था, लेकिन जिस इलाके में घटना हुई थी, उनमें से किसी ने भी कवर नहीं किया था. छत्रसाल स्टेडियम के ठीक बाहर स्थित कैमरों को स्कैन करने के बाद पता चला कि स्टेडियम के परिसर में जब घटना हुई थी, तब लगभग 10-15 पहलवान मौजूद थे. हालांकि, पुलिस के आने से पहले ही वे फरार हो गए.

बता दें कि जांच से पता चला है कि सागर और उसके दोस्त स्टेडियम के पास सुशील से जुड़े एक घर में रह रहे थे और हाल ही में उन्हें खाली करने के लिए कहा गया था. प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि सुशील पहलवान और उनके सहयोगियों ने इस अपराध को अंजाम दिया. 

मर्डर केस में आया सुशील कुमार का नाम 

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो गुटों के बीच मारपीट हो गई थी, जिसमें 23 साल के एक पहलवान की मौत हो गई. बता दें कि दोपहर 12 बजे के आस-पास छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) में पहलवानों के बीच झगड़े की सूचना पुलिस को मिली थी. जिसके बाद झगड़े में चोटिल पहलवान को बीजेआरएम अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उसे ट्रॉमा सेंटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. 

पुलिस ने कहा कि मृतक की पहचान सागर (Sagar) नामक व्यक्ति के तौर पर हुई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि फिलहाल ऐसा लग रहा कि पहलवानों के बीच झगड़ा हो गया था जिसमें कुछ चोटिल है और एक की मौत हुई है. इस लड़ाई के कारण का अभी पता नहीं चला है और मामले की जांच की जा रही है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.