महिला विश्व कप: इंग्लैंड ने श्रीलंका को 7 विकेट से दी मात, नाइट-टेलर की शानदार पारी
Advertisement

महिला विश्व कप: इंग्लैंड ने श्रीलंका को 7 विकेट से दी मात, नाइट-टेलर की शानदार पारी

इंग्लैंड ने कप्तान हीथर नाइट (82) और सारा टेलर (नाबाद 74) की पारियों के दम पर आसान से लक्ष्य को 30.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इंग्लैंड के कप्तान हीथर नाइट ने 82 और सारा टेलर ने नाबाद 74 रन बनाए. (Photo : Cricket World Cup‏/Twitter)

टॉनटन: इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप में रविवार (2 जुलाई) को श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम आठ विकेट के नुकसान पर 204 रन बना पाई. इंग्लैंड ने कप्तान हीथर नाइट (82) और सारा टेलर (नाबाद 74) की पारियों के दम पर आसान से लक्ष्य को 30.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम के लिए लॉरेन विनफिल्ड (26) और टैमी बेयूमोंट (12) ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े. बेयूमोंट के रूप में इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा. विनफिल्ड भी 50 रनों के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लीं.

यहां से नाइट और टेलर ने तीसरे विकेट के लिए 22.2 ओवरों में 6.62 की औसत से 148 रन जोड़े. 76 गेंदों में 10 चौके और एक छक्के की मदद से तेज तर्रार पारी खेलने वाली नाइट 198 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गईं. लेकिन टेलर ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई. टेलर ने अपनी पारी में 67 गेंदों में 11 चौके लगाए.

इससे पहले, श्रीलंका की टीम इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने खुलकर रन नहीं बना पाई. निपुनी हंसिका (17) और हासिनि परेरा (46) ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े. इस सधी हुई शुरुआत का फायदा टीम का मध्यक्रम और निचला क्रम नहीं उठा सका.

शशिकला श्रीवर्धने (33), दिलानी सुरंगिका (28), ओशादी रानासिंघे (26) और एमा कंचन (34) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदल नहीं सकीं. इंग्लैंड की तरफ से लॉरा मार्श ने सर्वाधिक चार विकेट लिए.

Trending news