यूनिस की अगुवाई में पाक ने ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर भेजा

यूनिस खान ने आस्ट्रेलियाई आक्रमण पर अपना दबदबा आज भी बरकरार रखा जिससे पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन लंच तक आज यहां तीन विकेट पर 405 रन बनाये। यूनिस ने तीन पारियों में तीसरा शतक लगाने का रिकार्ड बनाया था। वह अब भी 141 रन बनाकर क्रीज पर हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर कप्तान मिसबाह उल हक 55 रन पर खेल रहे हैं।

यूनिस की अगुवाई में पाक ने ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर भेजा

अबुधाबी  : यूनिस खान ने आस्ट्रेलियाई आक्रमण पर अपना दबदबा आज भी बरकरार रखा जिससे पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन लंच तक आज यहां तीन विकेट पर 405 रन बनाये। यूनिस ने तीन पारियों में तीसरा शतक लगाने का रिकार्ड बनाया था। वह अब भी 141 रन बनाकर क्रीज पर हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर कप्तान मिसबाह उल हक 55 रन पर खेल रहे हैं।

इससे पाकिस्तान की आस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 साल में पहली श्रृंखला जीतने की संभावना बढ़ गयी। उसने दुबई में पहला टेस्ट मैच 221 रन से जीता था। पाकिस्तान ने सुबह दो विकेट पर 304 रन से आगे खेलना शुरू किया। शुक्रवार की नमाज के कारण पहला सत्र ढाई घंटे तक चला जिसमें उसने 101 रन बनाये और इस बीच अजहर अली (109)  का विकेट गंवाया। यूनिस और अजहर ने तीसरे विकेट के लिये 236 रन जोड़कर आस्ट्रेलिया के खिलाफ नया रिकार्ड बनाया। उन्होंने जावेद मियादाद और तसलीम आरिफ के 1980 में फैसलाबाद में बनायी गयी 223 रन की साझेदारी का रिकार्ड तोड़ा।

यूनिस ने अब तक अपनी पारी में 244 गेंदों का सामना करके 11 चौके और एक छक्का लगाया। वह और मिसबाह चौथे विकेट के लिये 73 रन जोड़ चुके हैं। आस्ट्रेलिया ने फिर से लचर क्षेत्ररक्षण किया। यूनिस जब 112 रन पर थे मिशेल जानसन की गेंद पर डेविड वार्नर प्वाइंट पर उनका कैच नहीं ले पाये थे। इसके नौ रन बाद पीटर सिडल की गेंद यूनिस के बल्ले को चूमकर ब्रैड हैडिन के पास पहुंची जो कैच लेने के प्रयास में चोटिल हो गये। हैडिन को मैदान छोड़ना पड़ा और उनकी जगह वार्नर ने विकेटकीपिंग की। यूनिस जब 125 रन पर थे तब नाथन लियोन की गेंद पर उन्होंने स्टंपिंग का मौका गंवाया। लेकिन वार्नर ने तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गेंद पर अजहर का अच्छा कैच लपककर अपनी गलती में सुधार किया। अजहर ने 250 गेंद खेली तथा छह चौके लगाये।