IND vs WI: भारत की सीरीज हार का सबसे बड़ा मुजरिम बना ये खिलाड़ी! अकेले ही डुबो दी टीम इंडिया की लुटिया
Advertisement

IND vs WI: भारत की सीरीज हार का सबसे बड़ा मुजरिम बना ये खिलाड़ी! अकेले ही डुबो दी टीम इंडिया की लुटिया

Team India, News: टीम इंडिया की इस टी20 सीरीज में हार के लिए उसका ही एक खिलाड़ी सबसे बड़ा मुजरिम बन गया है. इस खिलाड़ी ने अपने फ्लॉप प्रदर्शन की वजह से अकेले ही टीम इंडिया की लुटिया डुबो दी है. टीम इंडिया के इस फ्लॉप खिलाड़ी का टी20 करियर वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टी20 सीरीज के साथ ही खत्म होता नजर आ रहा है. 

IND vs WI: भारत की सीरीज हार का सबसे बड़ा मुजरिम बना ये खिलाड़ी! अकेले ही डुबो दी टीम इंडिया की लुटिया

India vs West Indies, 2023: टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 2-3 से हार गई है. रविवार को फ्लोरिडा में खेले गए पांचवें और निर्णायक टी20 इंटरनेशनल मैच में वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हरा दिया. वेस्टइंडीज ने इसी के साथ ही पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज पर 3-2 से कब्जा कर लिया. टीम इंडिया की इस टी20 सीरीज में हार के लिए उसका ही एक खिलाड़ी सबसे बड़ा मुजरिम बन गया है. इस खिलाड़ी ने अपने फ्लॉप प्रदर्शन की वजह से अकेले ही टीम इंडिया की लुटिया डुबो दी है.  

भारत की सीरीज हार का सबसे बड़ा मुजरिम बना ये खिलाड़ी!  

टीम इंडिया के इस फ्लॉप खिलाड़ी का टी20 करियर वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टी20 सीरीज के साथ ही खत्म होता नजर आ रहा है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर चाहते हैं, क्योंकि ज्यादातर मौकों पर ये खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए विलेन साबित हुआ है. कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. 

अकेले ही डुबो दी टीम इंडिया की लुटिया

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें और निर्णायक टी20 इंटरनेशनल मैच में अकेले ही टीम इंडिया की लुटिया डुबो दी है. युजवेंद्र चहल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें और निर्णायक टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 ओवरों की गेंदबाजी में 51 रन लुटा दिए. युजवेंद्र चहल को इस दौरान एक भी विकेट नहीं मिला. युजवेंद्र चहल की इस खराब गेंदबाजी की वजह से टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें और निर्णायक टी20 इंटरनेशनल मैच में 166 रनों के लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाई. पांचवें और निर्णायक टी20 इंटरनेशनल मैच में वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हरा दिया. वेस्टइंडीज ने इसी के साथ ही पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज पर 3-2 से कब्जा कर लिया.

टीम इंडिया से बोरिया-बिस्तर बंधने का समय आ गया

युजवेंद्र चहल का इकॉनोमी रेट भी 12.80 का रहा. युजवेंद्र चहल को अपनी आखिरी 10 टी20 इंटरनेशनल पारियों में सिर्फ 9 विकेट ही नसीब हुए हैं. इनमें से 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों में तो ऐसा भी हुआ है कि युजवेंद्र चहल एक भी विकेट चटकाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. इस दौरान युजवेंद्र चहल ने झमाझम रन भी लुटाए हैं. युजवेंद्र चहल की सबसे बड़ी कमजोरी ये रही है कि वह रनों को रोकने में सफल नहीं हो पाए हैं. युजवेंद्र चहल की वजह से ही पिछले काफी सालों से टीम इंडिया का स्पिन डिपार्टमेंट बाकी देशों की तुलना में बेहद कमजोर साबित हुआ है.  ऐसे में अब युजवेंद्र चहल का टीम इंडिया से बोरिया-बिस्तर बंधने का समय आ गया है. भारत को अब टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में कुलदीप यादव जैसे घातक चाइनामैन स्पिन गेंदबाज की जरूरत है, जो अपने अकेले दम पर भारत को मैच जिताने का दम रखता है. कुलदीप यादव के नाम वनडे क्रिकेट में तो 2-2 हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भी है.

Trending news