IIT के चार लड़कों ने बनाया अनोखा जिम इक्विपमेंट, आनंद महिंद्रा ने किया पोस्ट, इंटरनेट पर हो रहा वायरल
Advertisement
trendingNow12488419

IIT के चार लड़कों ने बनाया अनोखा जिम इक्विपमेंट, आनंद महिंद्रा ने किया पोस्ट, इंटरनेट पर हो रहा वायरल

IIT Graduates make Gym Equipment: आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफर्म X (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर पोस्ट शेयर किया है. इस पोस्ट में उन्होंने IIT दिल्ली से ग्रेजुएट हुए चार लड़कों द्वारा बनाया गया अनोखे जिम का वीडियो पोस्ट किया है. 

IIT के चार लड़कों ने बनाया अनोखा जिम इक्विपमेंट, आनंद महिंद्रा ने किया पोस्ट, इंटरनेट पर हो रहा वायरल

महिंद्र ग्रुप के चेयरमैन Anand Mahindra सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वे सोशल मीडिया पर अच्छे पोस्ट्स शेयर करते रहते रहते हैं और नए काम करने वाले लोगों की तारीफ करते रहते हैं. आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफर्म X (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर उन्होंने एक नया पोस्ट शेयर किया है. इस पोस्ट में उन्होंने IIT दिल्ली से ग्रेजुएट हुए चार लड़कों द्वारा बनाया गया अनोखे जिम का वीडियो पोस्ट किया है. यह जिम काफी कम जगह में फिट हो जाता है. इसे आप अपने घर में ही रख सकते हैं. आपको ज्यादा जगह की जरूरत नहीं होगी. छोटे घरों के लिए यह बेस्ट जिम साबित हो सकता है. 

घर के लिए छोटा सा जिम
IIT दिल्ली से ग्रेजुएट अमन राय, अनुराग दानी, रोहित पटेल और अमल जॉर्ज ने एक कॉम्पैक्ट और वर्सटाइल होम जिम बनाया है और उन्होंने इसका नाम Aroleap X रखा है. 

यह भी पढ़ें - दिवाली पर दोस्तों को गिफ्ट करने के लिए बेस्ट हैं Smartwatch, मिलते हैं शानदार फीचर्स

यह एक स्मार्ट वॉल-माउंटेड जिम इक्विपमेंट है जिसे छोटे स्थानों में आसानी से यूज किया जा सकता है. यह जगह बचाता है छोटे घरों में भी आसानी से यूज किया जा सकता है. यह जिम इक्विपमेंट 100 घंटे के क्यूरेटेड फिटनेस कंटेंट के साथ आता है. इस मशीन में 150 से ज्यादा तरह की एक्सरसाइज हैं, जिन्हें आप दीवार के पास खड़े होकर कर सकते हैं. साथ ही इसमें AI से चलने वाले ट्रेनिंग सेशंस भी दिए गए हैं. इस मशीन ने कई लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा. हाल ही में जेरोधा के फाउंडर नितिन कामथ ने भी इस स्टार्टअप में इन्वेस्ट किया था. 

यह भी पढ़ें - दिवाली पर दोस्तों को गिफ्ट करें ये Tech Gadgets, त्योहार पर खिल जाएंगे चेहरे

लोगों का रिएक्शन 
महिंद्र ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी अनोखी मशीन पर ध्यान दिया और इसको लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर पोस्ट भी किया. उन्होंने इस मशीन का एक वीडियो भी शेयर किया है. यह वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है. लोग इस पर अपना-अपना रिएक्शन दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई लोग इस मशीन की तारीफ कर रहे हैं. 

Trending news