Amazon ने दिया भारतीय कर्मचारियों को झटका! अगले महीने होगी सैकड़ों लोगों की छंटनी; नई रिपोर्ट ने दिया Shock
Advertisement
trendingNow11462254

Amazon ने दिया भारतीय कर्मचारियों को झटका! अगले महीने होगी सैकड़ों लोगों की छंटनी; नई रिपोर्ट ने दिया Shock

Amazon भारत में सैकड़ों कर्मचारियों को जॉब से निकालने जा रहा है. नई रिपोर्ट ने लोगों को हैरान कर डाला है. रिपोर्ट के मुताबिक, अमेजन भारत में मील डिलीवरी बिजनेस को बंद करने जा रहा है...

 

Amazon ने दिया भारतीय कर्मचारियों को झटका! अगले महीने होगी सैकड़ों लोगों की छंटनी; नई रिपोर्ट ने दिया Shock

Amazon दुनिया की सबसे पॉपुलर ई-कॉमर्स वेबसाइट है. करीब 10 हजार कर्मचारियों को जॉब से निकालने की घोषणा के बाद अमेजन भारतीयों को झटका देने जा रहा है. वो अब सैकड़ों भारतीय कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है. नई रिपोर्ट ने लोगों को हैरान कर डाला है. अमेजन भारत में कुछ ऑपरेशन्स को बंद करने की प्लानिंग कर रही है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक, अमेजन भारत में मील डिलीवरी बिजनेस को बंद करने जा रहा है. यह स्मॉल बिजनेस को पैकेज्ड कंज्यूमर गुड्स की डोरस्टेप डिलीवरी बंद करेगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके परिणामस्वरूप अगले महीने सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा सकता है.

Amazon India में हो सकती है छंटनी

भारत दुनिया में फास्ट ग्रोइंग ई-कॉमर्स मार्केट में से एक है. ऐसे में अमेजन कॉम्पिटीशन में काफी पीछे दिख रहा है. नुकसान के कारण कंपनी को यह सख्त कदम उठाना पड़ रहा है. कंपनी ने कुछ हफ्ते पहले कहा था कि वो आने वाले समय में हजारों लोगों की छंटनी करेगी. 

Amazon Academy learning platform को भी करेगा बंद

अमेजन के कई प्रोजेक्ट्स बीटा टेस्टिंग में है. वो उसको भी डिले कर रहा है. उसकी प्लानिंग प्रोजेक्ट्स को इस समय लॉन्च करने की नहीं है. वो भारत में अमेजन अकेडमी लर्निंग प्लेटफॉर्म को भी बंद करेगा, लेकिन इसमें थोड़ा समय लगेगा. बता दें अमेजन, अकेडमी लर्निंग प्लेटफॉर्म के तहत छात्रों को देश के मेडिकल और इंजीनियरिंग स्कूलों में एडमीशन पाने में मदद कराता है. ब्लूमबर्ग को मामले स परिचित एक शख्स ने बताया कि भारत में फर्कफोर्स करीब 10 हजार लोगों का है, वहां से सैकड़ों लोगों को फायर किया जाएगा.

Amazon में ग्लोबली होगी 10 हजार लोगों की छंटनी

हाल ही में अमेजन ने घोषणा की है कि वो ग्लोबली 10 हजार से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी करेगा. यह एक साथ नहीं, बल्कि धीरे-धीरे होगा. खबरों की मानें तो अभी तक अमेजन ने लोगों को नहीं निकाला है. कंपनी ने कर्मचारियों से वॉलेंटरी रिजाइन करने को कहा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news